ICICI बैंक अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया नई सुविधा, UPI से खरीद पर EMI का लाभ

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एक अधिसूचना में कहा कि जो ग्राहक इसकी 'अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें' (buy now pay later) सेवा के लिए पात्र हैं, वे अब त्वरित, आसान और निर्बाध तरीके से इस ईएमआई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

ICICI बैंक अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया नई सुविधा, UPI से खरीद पर EMI का लाभ

आईसीआईसीआई बैंक की बाइ नाउ पे लेटर सुविधा.

नई दिल्ली:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) ने कहा है कि उसने अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई भुगतान (UPI payments) के लिए ईएमआई (EMI) की सुविधा की शुरुआ की है. इसे किसी भी स्टोर पर क्यूआर कोड स्कैन करके इस्तेमाल में लाया जा सकता है. बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एक अधिसूचना में कहा कि जो ग्राहक इसकी 'अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें' (buy now pay later) सेवा के लिए पात्र हैं, वे अब त्वरित, आसान और निर्बाध तरीके से इस ईएमआई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

आईसीआईसीआई बैंक का दावा है कि  नई सुविधा अपनी तरह की पहली सुविधा है. इसका उद्देश्य बैंक के ग्राहकों को आसान और किफायती तरीके से ऋण प्रदान करना है. ग्राहक अब किसी स्टोर पर आवश्यक मर्चेंट क्यूआर कोड को स्कैन करके और अपनी सुविधानुसार ईएमआई में भुगतान करके उत्पादों या सेवाओं को तुरंत खरीद सकते हैं.

बैंक का कहना है कि ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक्स, किराने का सामान, फैशन परिधान, यात्रा और होटल बुकिंग जैसी कई श्रेणियों के लिए सुविधा का उपयोग कर सकते हैं. बैंक का कहना है कि ग्राहक तीन, छह या नौ महीने में आसान किश्तों में 10,000 रुपये से अधिक की लेनदेन राशि का भुगतान इस सुविधा के जरिए कर सकते हैं.

बैंक ने कहा कि बाद में भुगतान (pay later)के लिए ईएमआई सुविधा जल्द ही ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी बढ़ाई जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सेवा का लाभ कैसे उठाएं

  • ग्राहक किसी भी भौतिक स्टोर से चीजें खरीदते समय यह सेवा ले सकते हैं.
  • भुगतान करते समय, ग्राहक आईमोबाइल पे ऐप का उपयोग कर सकते हैं और 'स्कैन एनी क्यूआर' विकल्प चुन सकते हैं.
  • लेन-देन राशि 10,000 रुपये या उससे अधिक होने पर ग्राहक PayLater EMI विकल्प चुन सकते हैं
  • इसके बाद, उन्हें वांछित कार्यकाल का चयन करना होगा: 3, 6 या 9 महीने
  • बस भुगतान की पुष्टि करें और लेनदेन सफलतापूर्वक पूरा हो गया है.