विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 01, 2023

Best Investment Plans: इस बैंक के ग्राहकों की लगी लॉटरी…लखपति बनने का शानदार मौका

Best Investment Plans With High Returns: बैंक का कहना है अगर कोई ग्राहक लगातार RD स्कीम में निवेश करने के बाद छह किस्तें जमा नहीं करता है तो उसका बैंक खाता बंद कर दिया जाएगा.

Read Time: 3 mins
Best Investment Plans: इस बैंक के ग्राहकों की लगी लॉटरी…लखपति बनने का शानदार मौका
SBI RD Interest Rates 2023: एसबीआई आरडी स्कीम पर 6.25 से 6.75 फीसदी सालाना ब्याज दे रहा है.
नई दिल्ली:

Best Investment Plans in India 2023: आजकल पैसे कमाने और अमीर बनने का ख्वाब कौन नहीं देखता है. लेकिन अमीर बनने का हर किसी का सपना पूरा नहीं हो पाता है. लेकिन अगर कमाई के साथ-साथ अपने पैसे को सही जगह इन्वेस्ट किया जाए तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा. लेकिन इन्वेस्टमेंट प्लानिंग से पहले आपको यह पता करना चाहिए कि कौन सा प्लान आपको बेहतर रिटर्न (High Returns) दे सकता है. यहां हम आपको देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के एक बेस्ट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करने पर आप लखपति बन सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

SBI रेकरिंग डिपॉजिट पर दे रहा 6.25 से 6.75 फीसदी इंटरेस्ट

यहां हम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम (Recurring Deposit Scheme) की बात कर रहे हैं. एसबीआई अपने ग्राहको को आरडी पर तगड़ा रिटर्न दे रहा है. बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, यह अपने ग्राहकों को रेकरिंग डिपॉजिट पर 6.25 से 6.75 फीसदी सालाना ब्याज ऑफर कर रहा है.

सीनियर सिटीजन को SBI RD स्कीम में मिल रहा अधिक ब्याज

वहीं, एसबीआई रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम (SBI Recurring Deposit 2023) में निवेश करने पर वरिष्ठ नागरिक यानी सीनियर सिटीजन (Senior Citizen Savings Scheme) को सामान्य ग्राहकों की तुलना में अधिक ब्याज दे रहा है. अगर कोई एसबीआई सीनियर सिटीजन RD स्कीम में इन्वेस्ट करते हैं तो उन्हें 6.75 फीसदी से 7.25 फीसदी की दर से ब्याज (SBI RD Interest Rates) दिया जाएगा.

 आरडी स्कीम में न्यूनतम 100 रुपये महीने करें इन्वेस्ट

SBI अपने ग्राहकों के लिए 12 महीने से लेकर 120 महीने यानी 1 साल से 10 साल तक की अवधि के लिए आरडी स्कीम चलाती है, इसमें आप न्यूनतम 100 रुपये महीने के हिसाब से जमा कर सकते हैं.आप एसबीआई की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम में अगर हर महीने सिर्फ 1 हजार रुपये 120 महीने यानी 10 साल के लिए जमा करते हैं तो आप बैंक की ओर से दिए जाए रहे तगड़े ब्याज (SBI Latest RD Interest Rates) को पाकर लखपति बन सकते हैं.

बैंक का कहना है कि अगर कोई ग्राहक लगातार इस स्कीम में निवेश करने के बाद छह किस्तें जमा नहीं करता है तो उसका बैंक खाता बंद कर दिया जाएगा. ऐसी स्थिति में उस ग्राहक की शेष राशि का भुगतान उसके सेविंग अकाउंट में कर दिया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी, जानें 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने का रेट
Best Investment Plans: इस बैंक के ग्राहकों की लगी लॉटरी…लखपति बनने का शानदार मौका
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, बिहार सहित इन राज्यों में हुआ सस्ता, जानें रेट
Next Article
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, बिहार सहित इन राज्यों में हुआ सस्ता, जानें रेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;