Flight Cancellation Refund
- सब
- ख़बरें
-
फ्लाइट कैंसिल होने पर कब और कैसे मिलता है रिफंड? कितना कटता है चार्ज? जानें हर सवालों के जवाब
- Wednesday October 2, 2024
- Edited by: अनिशा कुमारी
Flight Ticket Refund Rule:अगर फ्लाइट कैंसल हुई और अगर पैसेंजर ने खुद टिकट कैंसल करवाया तो रिफंड कितना, कब और कैसे मिलता है? आइए, विस्तार से इन सवालों का जवाब जानने की कोशिश करते हैं.
- ndtv.in
-
कोहरे का कोहराम...ट्रेन या फ्लाइट से सफर करना हो तो रखें इन बातों का ध्यान
- Wednesday January 24, 2024
- Reported by: परिमल कुमार, Edited by: बिक्रम कुमार सिंह
वहीं ट्रेन को लेकर एक नियम है कि ट्रेन अगर तीन घंटे की ज्यादा देरी से हो तो आप रिफंड के हकदार हैं, शर्त है कि आप ट्रेन में यात्रा न कर रहे हों. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन कोहरे का कोहराम रहेगा. ऐसे में यात्रियों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है.
- ndtv.in
-
14 हजार रुपए की फ्लाइट टिकट के रिफंड में मिले 2 कप चाय के पैसे, पोस्ट देख भड़की पब्लिक
- Wednesday July 12, 2023
- Written by: शालिनी सेंगर
अधिकतर टिकट के लिए चार्ज की गई राशि का आधा भी रिफंड में नहीं मिलता है. ऐसा ही कुछ हुआ बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी राहुल कुमार के साथ, जिन्हें 13,820 रुपये की बुक की गई फ्लाइट टिकट के सिर्फ 20 रुपये रिफंड मिले.
- ndtv.in
-
अमेरिका ने Tata Group की Air India से मांगा $121.5 मिलियन का रीफंड, लगाया बड़ा जुर्माना भी
- Tuesday November 15, 2022
- Reported by: प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, Edited by: वर्तिका
एयर इंडिया (Air India) की "मांगे जाने पर रीफंड देने की पॉलिसी", अमेरिकी (US) नियमों के खिलाफ है. इसके अनुसार, अगर फ्लाइट कैंसिल होती है या उसमें बदलाव होते हैं तो एयरलाइन्स को कानूनी तौर पर एयरटिकट रीफंड करनी होगी.
- ndtv.in
-
महामारी के बीच हवाई टिकट रद्द करने वाले एक-तिहाई से भी कम लोगों को मिला ‘रिफंड’
- Sunday January 16, 2022
- Reported by: भाषा
एक सर्वेक्षण में पता चला कि महामारी की तीसरी लहर के आने की वजह से जिन लोगों को होटलों की अपनी बुकिंग निरस्त करनी पड़ी उनमें से 34 प्रतिशत को ही पैसा वापस मिला.
- ndtv.in
-
एयरलाइन रिफंड मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा ग्राहकों को क्रेडिट इस्तेमाल के लिए मिले 2 साल का समय़, तीन हफ्तों में मांगा जवाब
- Friday June 12, 2020
- Reported by: आशीष भार्गव, Edited by: नितेश श्रीवास्तव
. कोर्ट के अनुसार केंद्र और एयरलाइंस इसके तौर तरीकों पर चर्चा करें और अदालत को जवाब दें. कोर्ट ने एयरलाइन्स और केंद्र सरकार से सवाल भी किया कि क्रेडिट के लिए कम समय अवधि या उसी मार्ग के लिए सीमित क्यों किया जाना चाहिए. क्यों नहीं ग्राहक को ज्यादा समय दिया जाना चाहिए. कोर्ट ने कहा ग्राहक को कम से कम 2 साल का समय दिया जाना चाहिए साथ ही उसे इस क्रेडिट का इस्तेमाल कियी भी रूट पर करने की अनुमति भी दी जानी चाहिए.
- ndtv.in
-
फ्लाइट कैंसिल होने पर कब और कैसे मिलता है रिफंड? कितना कटता है चार्ज? जानें हर सवालों के जवाब
- Wednesday October 2, 2024
- Edited by: अनिशा कुमारी
Flight Ticket Refund Rule:अगर फ्लाइट कैंसल हुई और अगर पैसेंजर ने खुद टिकट कैंसल करवाया तो रिफंड कितना, कब और कैसे मिलता है? आइए, विस्तार से इन सवालों का जवाब जानने की कोशिश करते हैं.
- ndtv.in
-
कोहरे का कोहराम...ट्रेन या फ्लाइट से सफर करना हो तो रखें इन बातों का ध्यान
- Wednesday January 24, 2024
- Reported by: परिमल कुमार, Edited by: बिक्रम कुमार सिंह
वहीं ट्रेन को लेकर एक नियम है कि ट्रेन अगर तीन घंटे की ज्यादा देरी से हो तो आप रिफंड के हकदार हैं, शर्त है कि आप ट्रेन में यात्रा न कर रहे हों. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन कोहरे का कोहराम रहेगा. ऐसे में यात्रियों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है.
- ndtv.in
-
14 हजार रुपए की फ्लाइट टिकट के रिफंड में मिले 2 कप चाय के पैसे, पोस्ट देख भड़की पब्लिक
- Wednesday July 12, 2023
- Written by: शालिनी सेंगर
अधिकतर टिकट के लिए चार्ज की गई राशि का आधा भी रिफंड में नहीं मिलता है. ऐसा ही कुछ हुआ बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी राहुल कुमार के साथ, जिन्हें 13,820 रुपये की बुक की गई फ्लाइट टिकट के सिर्फ 20 रुपये रिफंड मिले.
- ndtv.in
-
अमेरिका ने Tata Group की Air India से मांगा $121.5 मिलियन का रीफंड, लगाया बड़ा जुर्माना भी
- Tuesday November 15, 2022
- Reported by: प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, Edited by: वर्तिका
एयर इंडिया (Air India) की "मांगे जाने पर रीफंड देने की पॉलिसी", अमेरिकी (US) नियमों के खिलाफ है. इसके अनुसार, अगर फ्लाइट कैंसिल होती है या उसमें बदलाव होते हैं तो एयरलाइन्स को कानूनी तौर पर एयरटिकट रीफंड करनी होगी.
- ndtv.in
-
महामारी के बीच हवाई टिकट रद्द करने वाले एक-तिहाई से भी कम लोगों को मिला ‘रिफंड’
- Sunday January 16, 2022
- Reported by: भाषा
एक सर्वेक्षण में पता चला कि महामारी की तीसरी लहर के आने की वजह से जिन लोगों को होटलों की अपनी बुकिंग निरस्त करनी पड़ी उनमें से 34 प्रतिशत को ही पैसा वापस मिला.
- ndtv.in
-
एयरलाइन रिफंड मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा ग्राहकों को क्रेडिट इस्तेमाल के लिए मिले 2 साल का समय़, तीन हफ्तों में मांगा जवाब
- Friday June 12, 2020
- Reported by: आशीष भार्गव, Edited by: नितेश श्रीवास्तव
. कोर्ट के अनुसार केंद्र और एयरलाइंस इसके तौर तरीकों पर चर्चा करें और अदालत को जवाब दें. कोर्ट ने एयरलाइन्स और केंद्र सरकार से सवाल भी किया कि क्रेडिट के लिए कम समय अवधि या उसी मार्ग के लिए सीमित क्यों किया जाना चाहिए. क्यों नहीं ग्राहक को ज्यादा समय दिया जाना चाहिए. कोर्ट ने कहा ग्राहक को कम से कम 2 साल का समय दिया जाना चाहिए साथ ही उसे इस क्रेडिट का इस्तेमाल कियी भी रूट पर करने की अनुमति भी दी जानी चाहिए.
- ndtv.in