'Hathras Gang Rape' - 65 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | रविवार मार्च 21, 2021 01:04 AM IST
    यह आदेश न्यायमूर्ति राजन राय व न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह की पीठ ने अदालत द्वारा पूर्व में हाथरस मामले में स्वतः संज्ञान लेकर दर्ज की गयी एक जनहित याचिका पर सुनवायी के दौरान पारित किया. अपने आदेश में पीठ ने चेतावनी दी कि यदि कोई व्यक्ति सुनवाई की कार्यवाही को प्रभावित करने की कोशिश करेगा या पीड़िता के परिजनों व गवाहों के जीवन, स्वतंत्रता व सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उसके खिलाफ अदालती अवमानना की कार्यवाही भी चलायी जायेगी. पीठ ने विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी अधिनियम) को कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग कराने का भी आदेश जारी कर दिया है. पीड़िता के भाई की ओर से एक अर्जी पेश कर उसके वकील शरद भटनागर ने कहा था कि पांच मार्च को इस मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश के समक्ष हाथरस में चल रही थी तभी कुछ वकील व भीड़ ने आकर अदालत में तमाशा खड़ा किया और पीड़िता के अधिवक्ता को धमकाया कि वह उनका मुकदमा न लड़े.
  • India | सोमवार फ़रवरी 15, 2021 02:14 PM IST
    प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान कप्पन सोशल मीडिया समेत मीडिया को कोई इंटरव्यू नहीं देंगे. पीठ में न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमणियन भी थे. पीठ ने कहा कि कप्पन अपने परिजन और संबंधित डॉक्टरों के अलावा किसी भी व्यक्ति से नहीं मिलेंगे.
  • India | बुधवार दिसम्बर 16, 2020 12:02 PM IST
    साल 2020 के जाने में अब महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं. यह साल मानवता पर बहुत भारी पड़ा. यह कहने में जरा भी अतिश्योक्ति नहीं होगी कि चीन के वुहान शहर से निकले कोरोनावायरस (Coronavirus) ने बहुत कुछ तबाह किया है. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुके COVID-19 ने लाखों लोगों की जान ले ली. रोजगार, अर्थव्यवस्था, विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य...ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा, जो कोरोना की वजह से प्रभावित न हुआ हो. महामारी के चलते वैसे तो इस साल की यादें हमेशा हमारे जेहन में कड़वाहट बनाए रखेंगी लेकिन कुछ और भी घटनाएं हैं, जिनकी वजह से साल 2020 को हमेशा याद किया जाएगा. जी हां, हम आपको बताने जा रहे हैं अपराध जगत की ऐसी 5 घटनाओं के बारे में, जिन्होंने पूरे भारत को हिलाकर रख दिया था.
  • Uttar Pradesh | रविवार अक्टूबर 18, 2020 07:50 AM IST
    पीड़िता की भाभी ने बताया कि CBI ने उनसे मामले से संबंधित सवाल पूछे. उन्होंने कहा, 'जांच टीम ने मुझसे ज्यादा सवाल नहीं पूछे. उन्होंने मुझसे छोटू के बारे में पूछा लेकिन मैं उसे नहीं जानती. वे अपने साथ पीड़िता के कपड़े ले गए. वे कई घंटे तक सवाल पूछते रहे. हमने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया.'
  • India | मंगलवार अक्टूबर 13, 2020 03:58 PM IST
    सीबीआई की टीम ने करीब ढाई घंटे तक क्राइम स्पॉट पर जांच पड़ताल की. पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लेकर गई थी. दरअसल, पीड़िता की मां की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. जब एम्बुलेंस पीड़ित की मां को लेकर अस्पताल से वापस आ रही थी तो सीबीआई ने पीड़िता की मां को एम्बुलेंस से उतार लिया.
  • India | रविवार अक्टूबर 11, 2020 11:57 AM IST
    एफआईआर में आरोपी के तौर पर संदीप का नाम है. बाकी 3 आरोपियों रामकुमार, रवि और लवकुश  का नाम पीड़ित के 22 सितंम्बर के बयान में आया है. सीबीआई को बयान की कॉपी मिल गई है. सीबीआई की ग़ाज़ियाबाद यूनिट मामले की जांच करेगी. जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. कहा जा रहा है कि सोमवार को सीबीआई फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ हाथरस जा सकती है. 
  • India | शनिवार अक्टूबर 10, 2020 11:56 PM IST
    हाथरस गैंगरेप और हत्या (Hathras Gang Rape and Murder) के मामले का जबलपुर (Jabalpur) का कनेक्शन भी सामने आया है. जबलपुर मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शक (Demonstrator)  के तौर पर काम करने वाली डॉक्टर राजकुमारी बंसल (Dr Rajkumari Bansal) इस कांड के बाद न केवल हाथरस पहुंचीं बल्कि उन्होंने पीड़िता की भाभी बनकर मीडिया में बढ़ चढ़कर बयान भी दिए थे. जबलपुर की महिला डॉक्टर के हाथरस पहुंचने और वहां उनके द्वारा गांव वालों को भड़काने का खुलासा उत्तर प्रदेश (UP) की एसआईटी (SIT) ने किया है, लिहाजा एसआईटी अब उनकी भूमिका की जांच करने वाली है. यूपी एसआईटी द्वारा निशाने पर लिए जाने के बाद जबलपुर की डॉक्टर राजकुमारी बंसल खुद मीडिया के सामने आई और अपनी चुप्पी तोड़ी. 
  • India | शनिवार अक्टूबर 10, 2020 09:50 PM IST
    हाथरस (Hathras) में हुए गैंगरेप और हत्या (Gang Rape and Murder) का केस आज सीबीआई (CBI) को सौंपा गया दिया गया. यह केस औपचारिक रूप से सीबीआई को सौंप दिया गया है, हालांकि अभी सीबीआई ने यह केस दर्ज नहीं किया है. हाथरस कांड को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) ने सीबीआई जांच को लेकर अपनी अधिसूचना (Notification) जारी कर दी है. अधिसूचना जारी होने के बाद सीबीआई हाथरस पुलिस (Hathras Police) से इस बारे में अब तक की जांच तथा एफआईआर (FIR) की कॉपी मांगेगी. इसके बाद सीबीआई मामले को रजिस्टर्ड कर अपनी जांच शुरू करेगी. मामले की जांच सीबीआई की विशेष अपराध शाखा को सौंपे जाने की संभावनाएं हैं. सीबीआई की ग़ाज़ियाबाद यूनिट इस मामले की जांच कर सकती है.
  • India | शनिवार अक्टूबर 10, 2020 06:05 PM IST
    यूपी के हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gangrape Case) में खुद को पीड़ित परिवार की रिश्तेदार बताने वाली एक संदिग्ध महिला भी जांच के दायरे में आ गई है. हाथरस पुलिस महिला के बारे में ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर रही है.
  • Uttar Pradesh | शनिवार अक्टूबर 10, 2020 01:38 PM IST
    Hathras Case: हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Gang Rape Case) की जांच जारी है. केस की जांच का जिम्मा SIT को सौंपा गया है. SIT ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. इनमें से काफी लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. वहीं पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत है. हाथरस स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को उनका कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट करने पहुंची थी लेकिन बहन ने टेस्ट कराने से इनकार कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से लौट गई. हाथरस गए कुछ पुलिसकर्मी, पत्रकार और नेता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
और पढ़ें »
'Hathras Gang Rape' - 54 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com