'Corona news in hindi' - 305 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • MP-Chhattisgarh | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 12:18 PM IST
    मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किए जाने वाले दावों की पोल खोलकर रख दी. राज्य में कोरोना के रोजाना मामलों की संख्या 6 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. कर्मचारियों की कमी के चलते अस्पतालों में अब माली (बागबानी करने वाला) के जरिए कोविड-19 के सैंपल जमा किए जा रहे हैं. मध्य प्रदेश के सांची जिले के सरकारी अस्पताल में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां अस्पताल के मालि के जरिए कोरोना के सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं. वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री, महामारी काल में दमोह में चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 11:56 AM IST
    New Covid-19 Cases : मंगलवार को लगातार 7वें दिन एक लाख से ज़्यादा कोरोनावायरस के नए केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में 1,61,736 नए COVID-19 मामले दर्ज हुए हैं. ऐसाृ लगातार तीसरा दिन है, जब देश में एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 09:41 AM IST
    कोरोना विस्फोट के कारण देश में अब अफरा-तफरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं. देश में लगातार सातवें दिन एक लाख से ज्यादा मामले और लगातार तीसरे दिन 1.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. मंगलवार को देश में कोरोना के 1,61,736 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना के कारण 879 मरीजों की मौत हुई है. अस्पतालों में बेड और श्मशानों में जमीन कम पड़ गई है. देश के लगभग आधे हिस्से में नाइट कर्फ्यू के साथ अलग अलग तरह की पाबंदियां लगी हुई हैं लेकिन कोरोना के मामले हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से ब्राजील को पीछे छोड़कर भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इन सबके बीच एक राहत की खब ये है कि देश को कोरोना के खिलाफ जंग में एक वैक्सीन का साथ और मिल गया है. रूसी वैक्सीन SPUTNIK V को DCGI से भी इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. इस वैक्सीन की प्रभावशीलता 91.6 प्रतिशत है, जो कि मॉडर्ना और फाइजर शॉट्स के बाद सबसे अधिक है. तो चलिए देखते हैं देश में इस वक्त कोरोना से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स
  • Zara Hatke | सोमवार अप्रैल 12, 2021 11:34 AM IST
    एक तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि वॉट्सएप के जरिए भी कोरोना वैक्सीन का अपॉइंटमेंट (Corona Vaccine Appointment Via Whatsapp) मिल सकता है. लेकिन यह पूरी तरह से फेक न्यूज (Fake News) है. इसकी पुष्टि स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने की है. 
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 01:45 PM IST
    कोरोना महामारी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पिछली लहर के मुकाबले हर तरफ कई गुना ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एक दिन में करीब 1.69 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मामले 12 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं गहराते वैक्सीन संकट पर विपक्ष की मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सोमवार को कांग्रेस ने सबको वैक्सीन के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. महाराष्ट्र में 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद राज्य में लॉकडाउन के बादल मंडरा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार रविवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई. वर्क फोर्स मानता है कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, लिहाजा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ हरिद्वार कुंभ दूसरे शाही स्नान की तैयारी कर रहा है. हजारों लोग इस पावन मौके पर गंगा में डुबकी लगाएंगे लेकिन एक सच यह भी है कि महामारी काल में इस स्नान से कोविड फैलने का डर बना हुआ है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेज इजाफे के चलते वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर की मांग बढ़ने के मद्देनजर इसके एक्सपोर्ट पर पाबंदी लगा दी है. संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते देश के 15 राज्यों और दिल्ली में स्वास्थ्य ढांचे पर जबरदस्त भार बढ़ गया है, ऐसे में शासन-प्रशासन ने पहले से कहीं ज्यादा संख्या में कोविड अस्पताल रिजर्व करना शुरू कर दिया है और लोगों की आवाजाही पर रोक बढ़ाने के अलावा मेडिकल सप्लाई की किसी भी कमी को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 02:43 PM IST
    एक तरफ देश में आज से प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर 'टीका उत्सव' मनाया जा रहा हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्य वैक्सीन की 'किल्लत' की शिकायत कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आज से 14 अप्रैल तक ‘टीका उत्सव’ का आयोजन मनाया जाएगा. जिसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा योग्य लोगों का टीकाकरण करना है. ‘टीका उत्सव’ के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे कई राज्य लोगों से टीका लगवाने की अपील कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्य वैक्सीन की कमी की बात कह रहे हैं, तो चलिए देखते हैं कि किन राज्यों में वैक्सीन की कमी है और कहां टीका उत्सव पूरी क्षमता के साथ मनाया जा रहा है.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 01:39 PM IST
    India Covid-19: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पाबंदियों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है. रविवार को देश में 1 लाख 52 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से पाबंदियों को लगाना शुरू किया है, साथ ही आज से पूरे देश में टीका उत्सव भी मनाया जाएगा. 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस ‘टीका उत्सव’ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है. टीका उत्सव के तहत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगाने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वह दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. वहीं दिल्ली में आज से कड़ी पाबंदिया लागू कर दी गई हैं तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव आज लॉक़डाउन को लेकर अहम बैठक करेंग. दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कोरोना से जुड़ी आज की 10 बड़ी अपडेट्स.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 12:00 AM IST
    Coronavirus Latest Updates : महामारी से एक दिन में 839 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,69,275 हो गई है. 18 अक्टूबर 2020 के बाद से इस बीमारी से एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है.
  • MP-Chhattisgarh | शनिवार अप्रैल 10, 2021 08:25 AM IST
    कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में हवाई यात्रा से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट से जुड़े दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. आदेश के अनुसार एयरपोर्ट पहुंचने से 72 घंटे पहले की RTPCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य होगा. यानी कि छत्तीसगढ़ के लिए हवाई उड़ान भरने से 72 घंटे पहले कोविड टेस्ट कराना होगा और उसकी निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद ही आपको राज्य में ठहरने की अनुमति होगी.
  • World | शुक्रवार अप्रैल 9, 2021 01:42 PM IST
    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बताया कि ‘कोवैक्स’ कोविड-19 रोधी टीकों की उपलब्धतता कम होने और भारत में इसकी मांग बढ़ने के बावजूद सभी देशों को टीके मुहैया करा सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कोवैक्स 2021 में कम से कम दो अरब टीकों की आपूर्ति कर सकता है, इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कोवैक्स टीका निर्माताओं के साथ नए समझौतों की घोषणा करेगा.
और पढ़ें »
'Corona news in hindi' - 57 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com