Video: जोकोविच ने चैंपियन बनने के बाद बच्चे को दिया अपना रैकेट, फैन के रिएक्शन ने जीत लिया दिल

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने दो सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को यहां यूनान के स्टेफानोस सितसिपास को पांच सेट तक चले फाइनल में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल का दूसरा और कुल 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

Video: जोकोविच ने चैंपियन बनने के बाद बच्चे को दिया अपना रैकेट, फैन के रिएक्शन ने जीत लिया दिल

जोकोविच ने चैंपियन बनने के बाद बच्चे को दिया अपना रैकेट

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने दो सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को यहां यूनान के स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) को पांच सेट तक चले फाइनल में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल का दूसरा और कुल 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता. पांचवें वरीय सितसिपास ने पहले दो सेट 7-6, 6-2 से जीतकर शानदार शुरुआत की लेकिन शीर्ष वरीय जोकोविच ने अगले दो सेट 6-3, 6-2 से जीतकर मुकाबले को पांचवें और निर्णायक सेट में खींच दिया. इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही नोवाक जोकोविच 52 साल में चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीतने वाले पहले सर्बियाई खिलाड़ी भी बन गए हैं. वहीं ओवरऑल  तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेनिस खिलाड़ी रॉय एमर्सन और ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व खिलाड़ी रॉड लेवर ने किया था.

French Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, दिग्गज राफेल नडाल को हराकर फाइनल में पहुंचे

जोकोविच ने किया दिल जीतने वाला काम


जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. हुआ ये कि मैच जीतने के बाद दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने अपना रैकेट मैच देखने आए और एक युवा फैन को दे दी. जोकोविच का यह अंदाज हर किसी का दिल छू गया. वहीं. युवा फैन को जब जोकोविच ने अपनै रैकेट दिया तो उस लड़के का रिएक्शन देकने लायक था. उस युवा लड़के के रिएक्शन को देखकर ऐसा लगा जैसे उसे दुनिया की सबसे बड़ी खुशी मिल गई है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रही है. हर तरफ जोकोविच के इस अंदाज की तारीफ हो रही है. 

जोकोविच ने अपने इस दिल जीतने वाले भाव को लेकर कहा कि,  "वह पूरे मैच में मुझे चीयर कर रहा था. खासकर जब 2 सेट में पीछे था तो उसने मुझे खूब चीयर करते हुए प्रोत्साहित किया. वह वास्तव में मुझे आगे के परफॉर्मेंस को लेकर रणनीति भी दे रहा था. "

वह ऐसा था, 'अपनी सर्विस पकड़ो, पहली गेंद आसान करो, फिर हमला को, उसके बैकहैंड पर जाओ, ' वह मुझे सचमुच कोचिंग दे रहा था. मुझे यह बेहद ही प्यारा लगा. इसलिए मुझे लगा कि मैच के बाद सबसे अच्छे व्यक्ति को रैकेट देना चाहिए, मेरे साथ रहने और मेरा समर्थन करने के लिए यह मेरा उसके प्रति आभार था. (भाषा इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com