French Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, दिग्गज राफेल नडाल को हराकर फाइनल में पहुंचे

French Open 2021 के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने राफेल नडाल को हराकर इतिहास रच दिया है.

French Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, दिग्गज राफेल नडाल को हराकर फाइनल में पहुंचे

जोकोविच ने नाडाल को हरकर रचा इतिहास

French Open 2021 के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने राफेल नडाल को हराकर इतिहास रच दिया है. जोकोविच 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल को सेमीफाइनल में हराने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी भी बन गए हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में पहले सेट हारने के बाद जोकोविच ने शानदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीतकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे. राफेल नडाल को नोवाक जोकोविच से 3-6, 6-3, 7-6 (4), 6-2 से हार का सामना करना पड़ा. चार घंटे तक चले मुकाबले में जोकोविच ने आखिरी के 6 गेम जीतकर इतिहास रचा और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

बता दें कि जोकोविच 29वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं. अबतक जोकोविचत ने केवल एक बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है. उनके पास अब फाइनल जीतकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने का मौका होगा तो वहीं 19वां ग्रैंडस्लैम जीतने का भी अवसर होगा. अब फाइनल में टेनिस दिग्गज जोकोविच  और ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास एक दूसरे से आपस में भिड़ेंगे. आपको बता दें कि राफेल नाडाल पिछले 4 बार से फ्रेंच ओपन को जीतने में सफल रहे हैं लेकिन इस बार वो फाइनल में नहीं पहुंच पाए. 

oom2b2no

Photo Credit: AFP

फाइनल में हार के बाद नाडाल ने कहा कि, यही लाइफ है और हमें हार जीत के बाद आगे बढ़ना होता है. मैं अपने लिए साल के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में हारने से दुखी हूं, लेकिन जीवन चलता है, यह टेनिस कोर्ट पर हार के अलावा और कुछ नहीं है," 35 वर्षीय नडाल ने कहा. इसके अलावा दिग्गज ने कहा "अगर सब कुछ ठीक रहा, तो कल मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ घर पर रहूंगा, और फिर हम देखेंगे कि आगे क्या होता है.


राफेल नाडाल ने अपने आगे के प्लान को लेकर कहा कि, 'हालांकि यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है, लेकिन मुझे पता है कि आप इसे 15 या 16 बार नहीं जीत सकते." अगले साल मैं फिर आऊंगा, भगवान की इच्छा, विश्वास के साथ और खुद को एक और मौका देने मेंके लिए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com