French Open 2023: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, फाइनल में कैस्पर रुड को हराकर जीता फ्रेंच ओपन खिताब

French Open 2023: फ्रेंच ओपन के फाइनल में जोकोविच  ने (Novak Djokovic French Open 2023) नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीत लिया.

French Open 2023: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, फाइनल में कैस्पर रुड को हराकर जीता फ्रेंच ओपन खिताब

जोकोविच ने जीता फ्रेंच ओपन

French Open 2023: फ्रेंच ओपन के फाइनल में जोकोविच ने (Novak Djokovic French Open 2023) नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीत लिया.  36 साल के जोकोविच सर्वाधिक एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में जोकोविच ने स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल (22 ग्रैंडस्लैम) को पीछे छोड़ दिया है. फाइनल मैच में जोकोविच ने कैस्पर रुड (Casper Ruud) को 7-6, 6-3, 7-5 से हराकर तीसरी बार फ्रेंच ओपन खिताब जीत लिया है. अब नोवाक के नाम सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड राफेल नडाल के नाम था. नडाल ने 22  ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड बनाया था. इसकेबाद तीसरे नंबर पर रोजर फेडरर हैं जिन्होंने 20  ग्रैंड स्लैम जीते हैं. 

दिग्गज जोकोविच ने अपने करियर में अबतक 10 दफा ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब, 7 बार विम्बलडन का खिताब जीतने में सफलता पाई है तो वहीं  फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन का खिताब 3-3 बार जीतने में सफल रहे हैं. 

जारी है..


--- ये भी पढ़ें ---

* शार्दुल हुए "लॉर्ड" ऑफ क्रिकेट क्लब में शामिल, ब्रेडमैन सहित तीन ही कर सके हैं कारनामा
* WTC Final 2023: VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com