विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 30, 2019

FRENCH OPEN 2019: नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स अपने-अपने वर्गों के तीसरे दौर में

Read Time: 4 mins
FRENCH OPEN 2019: नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स अपने-अपने वर्गों के तीसरे दौर में
French Open: जोकोविच मैच के दौरान
पेरिस:

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) के तीसरे दौर में कदम रख लिया है. जोकोविक के साथ ही जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वरेव ने भी दूसरे दौर की बाधा पार कर ली है. फ्रांस के जाइल्स सिमोन हालांकि उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए हैं.

वहीं, महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स  (Serena Williams)ने तीसरे दौर में जगह बना ली है,  तो मिक्स्ड डबल्स वर्ग में भारत के दिविज शरण पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए हैं. शरण इस टूर्नामेंट में जापान की महिला खिलाड़ी शुको ओयामा के साथ जोड़ी बनाकर कोर्ट पर उतरे थे. इस जोड़ी को मेक्स्किो के सैंटियागो गोंजालेज और यूक्रेन की लयूडम्यला ने 6-3, 2-6, 10-7 से मात दी. इससे पहले मिश्रित युगल में भारत के रोहन बोपन्ना और उनकी महिला जोड़ीदार चेक गणराज्य की लुसिया हराडेस्का भी पहले दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: महारानी से मिले कप्तान कोहली तो फैंस ने पूछा, कब वापस लाओगे कोहिनूर

बहरहाल, मुख्य पुरुष वर्ग के मुकाबले में  जोकोविच ने दूसरे दौर के मैच में स्विट्जरलैंड के हेनरी लाकसोनेन को एक घंटे 33 मिनट तक चले मैच में 6-1, 6-4, 6-3 से मात दी. जोकोविच के सामने तीसरे दौर में इटली के सालवाटोरे कारुसो की चुनौती होगी. वर्ल्ड नंबर-147 सालवाटोरे ने वर्ल्ड नंबर-33 फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 6-1, 6-2, 6-4 से मात दे बड़ा उलटफेर किया है. ज्वेरेव ने स्वीडन के माइकल यमेर को 6-1, 6-3, 7-6 (7-3) से हराया. तीसरे दौर में ज्वेरेव का सामना सर्बिया के डुसान लाजोविक से भिड़ेंगे.

यह भी पढ़ें:  TENNIS: फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में फेडरर और नडाल हो सकते हैं आमने-सामने

महिला वर्ग की बात करें, तो सेरेना ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में जापान की कुरुमी नारा को हराया. सेरेना ने यह मैच एक घंटे सात मिनट में 6-3, 6-2 से जीता. तीसरे दौर में सेरेना का सामना हमवतन सोफिया केनिन से होगा जिन्हें कनाडा की बियांका एंड्रेस्कू के कंधे में चोट के कारण नाम वापस लेने के कारण तीसरे दौर में जगह बनाई. सेरेना के हवाले से लिखा है, "जब मैं खेलती हूं तो काफी गंभीर होती हूं"

VIDEO: कुछ समय पहले भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने एनडीटीवी से बात की थी. 

अमरीका की अमांडा अनिसिमोवा ने 11वीं सीड आर्यना साबालेंका को 6-4, 6-2 से मात दे तीसरे दौर में प्रवेश किया.अगले दौर में उनका सामना रोमानिया की आयरिना कामेलिया बेगू से होगा जिन्होंने चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को 1-6, 6-3, 6-4 से मात दी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुझे पहले लव इंटरेस्ट..." नए प्यार की तलाश में सानिया मिर्ज़ा? टेनिस सुपरस्टार ने कपिल शर्मा के शो पर खोला राज
FRENCH OPEN 2019: नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स अपने-अपने वर्गों के तीसरे दौर में
Sumit Nagal rises to career-high 174 in ATP rankings
Next Article
ATP Rankings: यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले सुमित नागल ने लगाई 16 स्थान की 'छलांग'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;