विज्ञापन
This Article is From Jun 18, 2015

Xolo ने लॉन्च किया Chromebook, कीमत सिर्फ 12,999 रुपये

Xolo ने लॉन्च किया Chromebook, कीमत सिर्फ 12,999 रुपये
नई दिल्ली: पिछले महीने Xolo ने बजट लैपटॉप Chromebook लॉन्च किया था, अब इसकी लिस्टिंग ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील (Snapdeal) पर कर दी गई है। खबर लिखे जाने वक्त ई-कॉमर्स साइट पर यह प्रोडक्ट मामूली डिस्काउंट के साथ 12,999 रुपये में उपलब्ध था।

Xolo Chromebook 11.6 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिजॉल्यूशन 1366x768 है। स्क्रीन की ब्राइटनेस 200 nit है। यह लैपटॉप 1.8GHz Rockchip 3288 quad-core प्रोसेसर के साथ आता है। इसके अलावा ARM Mali 760 GPU और 2जीबी रैम का इस्तेमाल किया गया है। लैपटॉप में 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। वीडियो रिकॉर्डिंग और चैटिंग के लिए लैपटॉप में 720p का एचडी रिज़ॉल्यूशन वाला वेबकैम भी है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो Xolo Chromebook में दो USB 2.0 पोर्ट्स, एसडी कार्ड रीडर, HDMI, Wi-Fi और ब्लूटूथ का सपोर्ट है। Xolo का दावा है कि यह Chromebook एक बार चार्ज करने के बाद 10 घंटे तक चल सकता है। लैपटॉप का साइज 290x205x17.9mm है और वजन 1.15 किलोग्राम।

वैसे यह पहले से ही जाहिर है कि यह Chromebook गूगल के Chrome ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसका मतलब है कि यूजर को अपने गूगल आईडी का इस्तेमाल करके लैपटॉप में साइन इन करना होगा ताकि Chrome ऑपरेटिंग सिस्टम के ऐप्स को एक्सेस किया जा सके, जो मुख्यतः वेब बेस्ड ऐप्स हैं। Xolo Chromebook 100जीबी Google Drive स्पेस के साथ आता है, जो दो साल के लिए मुफ्त है।

पिछले महीने दिल्ली में Xolo Chromebook के लॉन्च के मौके पर Google ने एक और लैपटॉप Nexian Air Chromebook के लॉन्च की घोषणा की थी। Google ने इस इवेंट में कहा था कि आने वाले महीनों में Asus ब्रांड भी Chromebook (जिसमें Chromebook Flip और Chromebook C201 भी शामिल है) लैपटॉप लॉन्च करेगा। इसके अलावा Samsung का Chromebook भी भारत में उपलब्ध होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Xolo ने लॉन्च किया Chromebook, कीमत सिर्फ 12,999 रुपये
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com