सानिया मिर्जा टेनिस को कहेंगी अलविदा, अगले महीने खेलेंगी आखिरी मैच 

सानिया मिर्जा दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी. यह टूर्नामेंट अगले महीने होगा. सानिया ने कई सालों तक देश के लिए टेनिस खेला है और टूर्नामेंट जीते हैं. 

सानिया मिर्जा टेनिस को कहेंगी अलविदा, अगले महीने खेलेंगी आखिरी मैच 

दुबई में होने वाली चैंपियनशिप में सानिया मिर्जा आखिरी बार नजर आएंगी. (फाइल)

नई दिल्ली :

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) जल्द संन्यास लेने जा रही हैं. सानिया ने खुद इस खबर की पुष्टि की है. सानिया मिर्जा दुबई में होने वाले डब्ल्यूटीए 1000 के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी. यह टूर्नामेंट अगले महीने होगा. सानिया ने कई सालों तक देश के लिए टेनिस खेला है और कई टूर्नामेंट जीते हैं. हालांकि पिछले कुछ वक्त से सानिया को चोटों से जूझना पड़ा है. सानिया मिर्जा के टेनिस को अलविदा कहने की खबर आने के बाद से ही उनके प्रशंसक काफी दुखी हैं. 

सानिया मिर्जा छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता हैं. 36 साल की सानिया टेनिस के मैदान पर इसी महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में नजर आएंगी. सोनिया कजाकिस्तान की अन्ना डेनिलिना के साथ महिला युगल में उतरेंगी. यह टूर्नामेंट 16 जनवरी से शुरू हो रहा है. 

डब्ल्स में नंबर वन की रैकिंग तक पहुंचने वाली सानिया की सिंगल्स में सबसे बेहतरीन रैकिंग 27 रही है.  हालांकि हालिया दिनों में सानिया मिर्जा फिटनेस को लेकर जूझती रही हैं और उन्हें चोटों ने काफी परेशान किया है. 

दुबई में होने वाली चैंपियनशिप में सानिया मिर्जा आखिरी बार नजर आएंगी. यह चैंपियनशिप 19 फरवरी से शुरू होगी. सानिया मिर्जा पिछले कई सालों से दुबई में रह रही हैं. माना जा रहा है कि टेनिस से संन्यास लेने के बाद सानिया मिर्जा दुबई में अपनी टेनिस अकेडमी पर फोकस कर सकती हैं. 

बता दें कि पिछले दिनों सानिया मिर्जा की अपने पति पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरें पिछले कुछ वक्त से काफी चर्चा में रही हैं. हालांकि दोनों फिलहाल एक टॉक शो मिर्जा-मलिक कर रहे हैं. तलाक की खबरों पर दोनों की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com