विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2018

लोकसभा चुनाव की वजह से 2019 में यूएई में हो सकता है आईपीएल

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले साल आईपीएल कहां आयोजित होगा इसके बारे में अभी कुछ भी साफ तौर पर कह पाना मुश्कील है.

लोकसभा चुनाव की वजह से 2019 में यूएई में हो सकता है आईपीएल
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली: बीसीसीआई अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की तैयारी में है. दरअसल, अगले साल ही भारत में लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में अगर आईपीएल और चुनावों की तारीखें आसपास होती हैं  तो क्रिकेट के इस मेगा इंवेट को यूएई में आयोजति कराया जा सकता है. गौरतलब है कि आईपीएल का 12 वां सत्र अगले साल 29 मार्च से 19 मई के बीच होना है.

यह भी पढ़ें:  गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले साल आईपीएल कहां आयोजित होगा इसके बारे में अभी कुछ भी साफ तौर पर कह पाना मुश्कील है. हां इतना जरूरी है कि हम अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं. अगर उस दौरान जरूरत पड़ी तो हम आईपीएल को यूएई में आयोजित करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि यूएई को आयोजक देश के रूप में चुनने की सबसे बड़ी वजह वहां का समय क्षेत्र है.

यह भी पढ़ें: धोनी के आते ही छोड़ा मुंबई इंडियंस का साथ, आदित्य ठाकरे ने ऐसे ली चुटकी

यूएई का समय क्षेत्र भारतीय दर्शकों के अनुकूल है. अगर यूएई में आईपीएल कराए गए तो हम आईपीएल के सभी मैच शारजाह , दुबई और अबुधाबी में खेले जाएंगे. गौरतलब है कि इससे पहले भी आम चुनावों के कारण दो बार आईपीएल के मैच विदेशों में करवाने पड़े थे.

VIDEO: सनराइजर्स ने दर्ज की चौथी जीत.


ऐसा पहली बार वर्ष 2009 में हुआ था उस दौरान आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में कराया गया जबकि दूसरी बार 2014 में इसका आयोजन यूएई में किया गया था. (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
लोकसभा चुनाव की वजह से 2019 में यूएई में हो सकता है आईपीएल
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com