पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान (Pakistan Former Captain) इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) को हार्ट अटैक (Heart Attack) के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोमवार शाम को उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी

इंजमाम पाकिस्तान के लिए एक दिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.(फाइल)

लाहौर :

दुनिया के महान बल्लेबाज और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान (Pakistan Former Captain) इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) को हार्ट अटैक (Heart Attack) के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोमवार शाम को उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई है. इंजमाम को वैश्विक स्तर पर ख्याति 1992 में पाकिस्तान की विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य के रूप में मिली थी. वह पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे. हालांकि अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

ईएसपीएन क्रिक इंफो की खबर के मुताबिक, सोमवार को जांच के बाद खुलासा हुआ कि उन्हें हार्ट अटैक आया है और उन्हें सर्जरी के लिए ले जाना पड़ा. उनके एजेंट के मुताबिक, इंजमाम की हालत स्थिर है, हालांकि वह निगरानी में हैं. 

51 साल के इंजमाम उल हक पाकिस्तान के लिए एक दिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इंजमाम ने 375 वनडे मैचों के दौरान 11,701 रन बनाए हैं. वहीं टेस्ट मैचों में वह पाकिस्तान के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इंजमाम ने 119 मैचों के दौरान 8829 रन बनाए हैं. साथ ही इंजमाम की गिनती देश के सबसे सफल कप्तानों में भी की जाती है. 


इंजमाम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 2007 में संन्यास ले लिया था. इसके बाद इंजमाम पाकिस्तान में कई भूमिकाओं में नजर आए, जिनमें 2016 से 20219 तक चीफ सलेक्टर और बैटिंग कंसल्टेंट भी शामिल है. साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान के प्रमुख कोच के रूप में भी काम किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* इंग्लैंड के क्रिकेटर ने शेयर किया Video तो भारतीयों ने उड़ाया इंजमाम-उल-हक का मजाक, बोले- 'पाकिस्तानी आलू...'
* U19 वर्ल्‍डकप में खेल चुकी है चाचा-भतीजे की यह पाकिस्‍तानी जोड़ी, सीनियर टीम में भी रहे सफल
* PAKvsSL: मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भतीजे इमाम को पाकिस्‍तान टीम में चुना