ABVP पर फूटा कारगिल शहीद की बेटी का गुस्सा, बोलीं-मैं इनसे नहीं डरती

ABVP पर फूटा कारगिल शहीद की बेटी का गुस्सा, बोलीं-मैं इनसे नहीं डरती

बुधवार को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे.

खास बातें

  • रामजस कॉलेज में JNU के छात्र उमर खालिद को बुलाने पर ABVP ने किया था विरोध
  • हिंसक झड़प में घायल हुए थे 20 छात्र, घटना से आहत छात्रा ने लिखा FB पोस्ट.
  • #StudentsAgainstABVP से चलाया सोशल मीडिया कैंपेन.
नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के रामजस कॉलेज में पिछले दिनों हुए विवाद के बाद कारगिल युद्ध के शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के विरोध में फेसबुक पोस्ट लिखा है. डीयू की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में हंगामे का वर्णन किया है. गुरमेहर एबीवीपी के खिलाफ 'टायरनी ऑफ फियर' नाम से फेसबुक कैंपने भी चला रही है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

बुधवार को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे. विरोध हिंसक होने पर करीब 20 छात्र घायल हो गए थे. उमर खालिद राजद्रोह के मामले में आरोपी हैं.


इस घटना के विरोध में लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर ने अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दिया. इस तस्वीर में लिखा था, 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरी हूं. मैं अकेली नहीं हूं. देश का हर छात्र मेरे साथ ही. #StudentsAgainstABVP.'

कुछ ही देर में  गुरमेहर का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उसपर भारी संख्या में कमेंट आने शुरू हो गए. जालंधर की रहने वाली शहीद की बेटी ने एबीवीपी की हरकत को क्रूर और लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है.


मालूम हो कि गुरमेहर जब दो साल की थीं तभी उनके पिता कैप्टन मंदीप सिंह कारगील में शहीद हो गए थे. पिछले साल भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा होने पर गुरमेहर ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने नफरत छोड़कर पाकिस्तानियों से प्यार करने का संदेश दिया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खासा चर्चित हुआ था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com