संध्या देवनाथन होंगी मेटा की इंडिया हेड, जानें उनसे जुड़ी 5 बातें

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने दुनिया भर में अपने कई हाई-प्रोफाइल प्रोफेशनल की छुट्टी के बाद संध्या देवनाथन को इंडिया हेड की जिम्मेदारी दी है.

संध्या देवनाथन होंगी मेटा की इंडिया हेड, जानें उनसे जुड़ी 5 बातें

नई दिल्ली: फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने दुनिया भर में अपने कई हाई-प्रोफाइल प्रोफेशनल की छुट्टी के बाद संध्या देवनाथन को इंडिया हेड की जिम्मेदारी दी है. वो अब भारत में फेसबुक के व्यापार को देखेगी.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. संध्या देवनाथन की नियुक्ति को लेकर मेटा के मुख्य कारोबार अधिकारी मार्ने लेविन ने बयान में कहा, ‘‘संध्या के पास व्यवसायों को बढ़ाने, असाधारण और समावेशी समूह बनाने, उत्पाद नवाचार चलाने तथा मजबूत साझेदारी बनाने का अनुभव है.

  2. देवनाथन 2016 में मेटा से जुड़ी थीं. उन्होंने सिंगापुर और वियतनाम के कारोबार तथा समूहों के साथ-साथ दक्षिण- पूर्व एशिया में मेटा की ई-कॉमर्स पहल को आगे बढ़ाने में मदद की.

  3. देवनाथन एक जनवरी, 2023 से अपनी नई भूमिका संभालेंगी और मेटा एशिया-प्रशांत क्षेत्र (एपीएसी) के उपाध्यक्ष डैन नेरी को रिपोर्ट करेंगी. वह एपीएसी नेतृत्व समूह का हिस्सा होंगी.

  4. देवनाथन की लिंक्डइन प्रोफ़ाइल के अनुसार वो पेपर फाइनेंशियल सर्विसेज के वैश्विक बोर्ड में भी काम कर चुकी हैं.

  5. देवनाथन के पास 22 साल का अनुभव रहा है. उन्होंने वर्ष 2000 में दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए पूरा किया था.

Featured Video Of The Day

झारखंड का बूढ़ा पहाड़ नक्सलियों के कब्जे से हुआ मुक्त