राजस्थान उपचुनाव खत्म : अजमेर में 65.32% तो अलवर में 62.12% हुआ मतदान

राज्य निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार लोकसभा सीट अलवर पर 62.12 फीसदी और अजमेर में 65.32% मतदान हुआ.

राजस्थान उपचुनाव खत्म : अजमेर में 65.32% तो अलवर में 62.12% हुआ मतदान

फाइल फोटो

खास बातें

  • लोकसभा की तीन और विधानसभा की एक सीट पर उपचुनाव
  • मतगणना एक फरवरी को होगी
  • बीजेपी और कांग्रेस ने झोंक रखी है ताकत
जयपुर:

राजस्थान  में लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट के लिए मतदान शांतिपूर्ण ठंग से संपन्न हो गया. मतगणना एक फरवरी को होगी. राजस्थान की अजमेर, अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव हुआ था. राज्य निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार लोकसभा सीट अलवर पर 62.12 फीसदी और अजमेर में 65.32% मतदान हुआ. मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 62 प्रतिशत से अधिक मतदान की खबर है. उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी भी स्थान से अप्रिय वारदात की सूचना नहीं है.

सूत्रों के अनुसार कुछ मतदान केंद्रों पर कुछ समय के लिए ईवीएम में तकनीकी खामी आई, जिसे समय रहते दुरस्त कर देने से मतदान प्रभावित नहीं हुआ. शुरुआती एक घंटे में मतदान धीमा रहा, लेकिन उसके बाद मतदान में तेजी आ गई. मतदान शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा. प्रवक्ता के अनुसार मतगणना एक फरवरी को होगी.
 
राजस्थान: 'JNU' के बाद BJP विधायक ने फिर दिया विवादित बयान, बोले-गो तस्करी करोगे तो मरोगे ही

अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा और भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा के बीच मुख्य मुकाबला है.वहीं मांडलगढ़ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच मुकाबला है.

वीडियो : बीजेपी और कांग्रेस ने जमकर किया चुनाव प्रचार


गौरतलब है कि यह उपचुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट (अजमेर), सांसद चांदनाथ योगी (अलवर) और विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हो रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com