राजस्थान सरकार के जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट में लें भाग, पाएं लाखों रुपये का इनाम

इस कॉन्टेस्ट में भाग लेना काफी आसान है. इसके लिए बस आपको राजस्थान सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी लेनी है और इन योजनाओं के बारे में 30 से 120 सेकेंड का वीडियो बनाना है. 

राजस्थान सरकार के जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट में लें भाग, पाएं लाखों रुपये का इनाम

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रदेशवासियों के लिए एक शानदार प्रतियोगिता शुरू की है. इसमें भाग लेकर आप हर दिन लाखों रुपये का इनाम पा सकते हैं. जी हां, सीएम गहलोत ने एक वीडियो के माध्यम से कहा है कि महंगाई राहत शिविर में 1 करोड़ 80 लाख के करीब परिवारों ने भाग लिया और अपना रजिस्ट्रेशन करवाया. इस प्रतियोगिता का मकसद सिर्फ ये है कि 15 लाख बचे हुए परिवार को भी इसके माध्यम से जुड़ने का मौका मिलेगा.

उन्होंने कहा कि इस वीडियो कॉन्टेस्ट के माध्यम से आम लोग जुड़ पाएंगे. इसके साथ ही युवाओं को भी वीडियो बनाने का मौका मिलेगा यह सोचकर ये प्रतियोगिता शुरु की गई है. सीएम गहलोत ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि सब से प्रयास से प्रदेश का कोई भी परिवार वंचित नही रहे.

सीएम गहलोत ने की ये अपील

इस वीडियो कॉन्टेस्ट महंगाई राहत के अंतर्गत 10 स्कीम के अलावा भी सरकार के अन्य स्कीम की जानकारी प्राप्त करके आप भाग ले सकते हैं. उन्होंने अपील की है कि जिनकी भी  वीडियो बनाने में रूचि है वो आगे आए और किसी भी योजना का वीडियो बनाकर अपलोड करें. इससे एक तरफ जहां इन योजनाओं को लेकर जानकारी बढ़ेगी और ये अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी. जिसका लाभ प्रदेश के लोगों को मिलेगा. तो वहीं, दूसरी तरफ छात्रों का कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा.

सीएम गहलोत का मानना है कि ये प्रतियोगिता अपने आप में काफी महत्व रखती है और इसे काफी सोच समझ कर आयोजित किया गया है. उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि आप अपना मोबाइल उठाएंगे और वीडियो बनाकर भेजेंगे. जिससे आपको इनाम पाने का मौका मिल सके.

जानें कैसे लें इस कॉन्टेस्ट में भाग

इस वीडियो के अंत में बताया गया कि इस वीडियो कॉन्टेस्ट में कैसे भाग लिया जा सकता है. इस कॉन्टेस्ट में भाग लेना काफी आसान है. इसके लिए बस आपको राजस्थान सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी लेनी है और इन योजनाओं के बारे में 30 से 120 सेकेंड का वीडियो बनाना है. 

हालांक, आप वीडियो बनाते समय एक या उससे अधिक योजनाओं को चुन सकते हैं. इसके बाद आपको अपना वीडियो #JanSammanJaiRajsthan टैग के साथ कम से अपने किसी दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा. इसके बाद इन दोनों पोस्ट के लिंक को jansamman.rajasthan.gov.in पर सब्मिट करना होगा.

हर दिन मिलेगा लाखों कमाने का मौका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप ये प्रतियोगिता जीतते हैं तो आपको शानदार पुरस्कार भी मिलेगा. प्राइज मनी के बारे में बात करें तो इसमें प्रथम पुरस्कार के लिए 1 लाख प्रतिदिन , दूसरा पुरस्कार 50 हजार रुपये, तीसरा पुरस्कार 25 हजार रुपये मिलेगा. इसके अलावा हर दिन 1000 रुपये का 100 प्रेरणा पुरस्कार भी दया जाएगा.