राजस्‍थान : कांस्‍टेबल ने दिखाई सजगता, बुजुर्ग को 6 वर्षीय बच्‍ची के साथ रेप की कोशिश करते हुए पकड़ा गया

कांस्‍टेबल कुछ दिन पहले लेभूराम सिरोही के अभय कमांड सेंटर में सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग कर रहे था तभी उसकी निगाह एक फुटेज पर जाकर टिक गई जिसमें एक शख्‍स संदिग्‍ध स्थिति में अपनी मोटर साइकल में बच्‍ची को लेकर जा रहा था.

राजस्‍थान : कांस्‍टेबल ने दिखाई सजगता, बुजुर्ग को 6 वर्षीय बच्‍ची के साथ रेप की कोशिश करते हुए पकड़ा गया

प्रतीकात्‍मक फोटो

जयपुर :

राजस्‍थान के सिरोही जिले में पुलिस कांस्‍टेबल की सजगता से उस 50 वर्षीय बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया गया जो कथित तौर पर छह साल की बच्‍ची से रेप की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. कांस्‍टेबल लेभूराम कुछ दिन पहले सिरोही के अभय कमांड सेंटर में सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग कर रहे था तभी उसकी निगाह एक फुटेज पर जाकर टिक गई जिसमें एक शख्‍स संदिग्‍ध स्थिति में अपनी मोटर साइकल में बच्‍ची को लेकर जा रहा था. गड़बड़ी की आशंका होने पर लेभूराम ने अन्‍य कैमरों से भी मोटर साइकल के लाइव फुटेज चेक किए और आरोपी को एक अन्‍य लोकेशन पर बच्‍ची से छेड़छाड़ करते हुए देखा.  

कांस्‍टेबल ने तुरंत इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस स्‍टेशन के अधिकारियों को दी. सिरोही के एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इस पर तत्‍परता से कदम उठाते हुए कुछ ही मिनटों में पैट्रोलिंग वाहन मौके पर पहुंचा और शख्‍स को लड़की से रेप करते हुए पकड़ा. आरोपी और बच्‍ची को पुलिस स्‍टेशन ले जाया गया. बाद में बच्‍ची के परिजनों को बुलाकर उन्‍हें घटना की जानकारी दी गई.  मामले में महिला थाना में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा और POCSO (प्रोटेक्‍शन ऑफ चिल्‍ड्रन फ्रॉम सेक्‍सुअल अफेंसेस) के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com