Diljit Dosanjh ने किसान बिल पर किया ट्वीट, बोले- शाबाश...जिनसे पूरे राष्ट्र को खिलाने की उम्मीद करते हैं उन्हें...

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने भी किसान बिल को लेकर ट्वीट किया है, जो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

Diljit Dosanjh ने किसान बिल पर किया ट्वीट, बोले- शाबाश...जिनसे पूरे राष्ट्र को खिलाने की उम्मीद करते हैं उन्हें...

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने किसान बिल को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  • दिलजीत दोसांझ ने किसानों के बिल को लेकर किया ट्वीट
  • मशहूर सिंगर ने कहा कि जिससे पूरे राष्ट्र को खिलाने की उम्मीद की जाए...
  • दिलजीत दोसांझ का ट्वीट हुआ वायरल
नई दिल्ली:

किसान बिल (Farmer Bill) के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में किसानों का विरोध बढ़ता ही जा रहा है. इस बिल को लेकर बीजेपी (BJP) की सहयोगी अकाली दल की मंत्री हरसिमरत कौर ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. बिल की वजह से किसानों को डर है कि नए किसान कानून से उन्हें फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल सकेगा. वहीं, इस मामले को लेकर पंजाब के मशहूर सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने भी ट्वीट किया है, जो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने लिखा कि किसान ही मूल्य तय नहीं कर पाएंगे. जिनसे हम पूरे राष्ट्र को रोटी देने की उम्मीद रखते हैं, वही इसका मूल्य तय नहीं कर सकते हैं. 

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) का यह ट्वीट खूब सुर्खियां बटोर रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. दिलजीत दोसांझ से एक यूजर ने पूछा कि क्या आप ये बता सकते हैं कि क्या चीज किसानों के विरोध में है. मुझे नहीं लगता कि पूरा विधेयक ही किसानों के विरुद्ध है. इसलिए फेक न्यूज न फैलाएं. इसपर यूजर का जवाब देते हुए दिलजीत दोसांझ ने लिखा, "किसान इसका मूल्य तय नहीं कर सकते है. कोई न्यूनतम मूल्य यहां तय नहीं है. किसानों के पास फसलों को रखने के लिए गोदाम नहीं हैं, इसलिए यह मायने नहीं रखता कि उनके पास कितनी सीमा है. हम किसानों से उम्मीद करते हैं पूरे राष्ट्र को खिलाने की, लेकिन वह खुद मूल्य भी नहीं तय कर सकते हैं. शाबाश..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि  लोकसभा (Lok Sabha) में गुरुवार (17 सितम्बर) को दो किसान बिल पारित होने के बाद एनडीए गठबंधन (National Democratic Alliance) में फूट पड़ गई है. बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) की नेता और केंद्र सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, उनकी पार्टी ने बीजेपी से समर्थन वापसी पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है. हरसिमरत का यह कदम किसान बिल के विरोध में उठाया गया है क्योंकि पंजाब और हरियाणा के किसान इस बिल का पुरजोर विरोध कर रहे हैं.