विज्ञापन
This Article is From Aug 14, 2023

CM भगवंत मान ने 76 आम आदमी क्लीनिक का किया उद्घाटन, कहा- "ये स्वास्थ्य क्रांति का नया युग"

मुख्यमंत्री मान ने ये भी ऐलान किया कि राज्य में नशों के विरुद्ध जंग शुरू करने के लिए नई नीति बनाई गई है. उन्होंने कहा कि खेल के ज़रिए नौजवानों की ताकत को रचनात्मकता की ओर लगाया जा रहा है.

CM भगवंत मान ने 76 आम आदमी क्लीनिक का किया उद्घाटन, कहा- "ये स्वास्थ्य क्रांति का नया युग"
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान
संगरूर (पंजाब):

स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रदेश के लोगों को एक बड़ा तोहफ़ा दिया है. भारत की आज़ादी की 76वीं वर्षगांठ के मौके पर सोमवार को सीएम ने 76 नए आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए. मुख्यमंत्री मान ने कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर में ही मुहैया करवाने के लिए ये स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत है. लोगों को मुफ़्त दवाएं मुहैया करने के साथ-साथ ये क्लीनिक 41 तरह के टेस्ट मुफ़्त करने की सेवा भी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि तंदुरुस्त स्वास्थ्य पर ध्यान देने के साथ-साथ इस कदम से लोगों का जीवन लंबा करने में मदद मिलेगी.

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इस कदम के लिए मुख्यमंत्री और पंजाब के लोगों को मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए यह ऐतिहासिक पहल है. पंजाब की तरक्की को अब कोई नहीं रोक सकेगा, क्योंकि राज्य के लोगों ने अपने बेहतर भविष्य के लिए भगवंत मान सरकार को चुना है.

हमारी सरकार को लोगों के स्वास्थ्य की चिंता- मान
पिछली सरकारों द्वारा आम आदमी की सेहत की ओर ध्यान नहीं देने पर अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमारी सरकार लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित बनाने पर ज़ोर दे रही है. पिछली सरकारों के नेता अपना इलाज तो विदेशों से करवा लेते थे, लेकिन आम आदमी को बिना बढिया इलाज के किस्मत पर छोड़ देते थे. ये नेता लोगों को केवल वोट बैंक ही समझते थे और उन्होंने कभी भी लोगों के जीवन और सेहत की परवाह नहीं की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की पुरज़ोर कोशिशों से पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत हो रही है. राज्य में अब कैंसर का मानक इलाज उपलब्ध है, जिस कारण अब इलाज के लिए लोगों को अन्य राज्यों में जाने की ज़रूरत नहीं है. राज्य से पहले बीकानेर कैंसर अस्पताल के लिए खचाखच भरकर चलने वाली कैंसर एक्सप्रेस अब खाली जाती है, क्योंकि लोगों को अब पंजाब में ही इलाज की सुविधा मिल रही है.

भरे जाएंगे खाली पड़े अधिकारियों के पद
सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में जिलों में खाली पड़े अधिकारियों के पद भरे जाएंगे और हेड्डक्वार्टरों से अधिकारियों की तैनाती फील्ड में की जाएगी. उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों को जि़लों में काम अलॉट किया जाएगा, जिससे लोगों का कल्याण सुनिश्चित हो. उन्होंने पहले ही ऐसे अधिकारियों की डिप्टी कमिश्नरों और सीनियर सुपरीटेंडेंट ऑफ पुलिस के तौर पर तैनाती की है, जो लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए जाने जाते हैं.

पंजाब सांप्रदायिक सद्भावना का केंद्र बिंदु
भगवंत मान ने कहा कि पंजाब संतों, पीरों-फकीरों, पैगंबरों और शहीदों की धरती है, जिस कारण ये धरती संभावनाओं से भरी पड़ी है. यहां व्यापार और कारोबार के लिए असीम संभावनाएं हैं. पंजाब की ज़मीन पर नफऱत और वैर-विरोध के सिवा हरेक तरह के बीज अंकुरित हो सकते हैं. पंजाब सांप्रदायिक सद्भावना, आपसी-भाईचारे और शान्ति का केंद्र बिंदु है, जिस कारण राज्य मुल्क भर में निवेश के लिए सबसे अधिक प्राथमिकता वाला स्थान के तौर पर उभरा है.

नशों के विरुद्ध अभियान के लिए बनाई गई नीति
मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया कि राज्य में नशों के विरुद्ध जंग शुरू करने के लिए नई नीति बनाई गई है. उन्होंने कहा कि खेल के ज़रिए नौजवानों की ताकत को रचनात्मकता की ओर लगाया जा रहा है. इसके अलावा राज्य सरकार नशों की सप्लाई लाईन को तोड़ऩे के लिए ज़ोरदार ढंग से कोशिशें कर रही है. इस नशा विरोधी जंग के नतीजे जल्द ही लोगों के सामने होंगे, क्योंकि नशा मुक्त गांवों को वित्तीय लाभ देने के साथ-साथ नशा पीडि़तों के पुनर्वास के लिए भी कोशिशें की जाएंगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्‍वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्‍तानी ड्रोन बरामद, BSF और पंजाब पुलिस ने चलाया था अभियान
CM भगवंत मान ने 76 आम आदमी क्लीनिक का किया उद्घाटन, कहा- "ये स्वास्थ्य क्रांति का नया युग"
पंजाब सरकार ने पांच जिलों में लोगों को ब्यास नदी के तटबंध के पास नहीं जाने की सलाह दी
Next Article
पंजाब सरकार ने पांच जिलों में लोगों को ब्यास नदी के तटबंध के पास नहीं जाने की सलाह दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com