"मुझे सिचुएशन रूम जाना होगा": गाजा से दो और बंधकों की रिहाई की खबर के बीच बाइडेन ने बीच में छोड़ा इवेंट

जो बाइडेन ने इवेंट में कहा कि गाजा युद्धविराम (Israel Palestine War) पर कोई भी चर्चा तभी होगी जब हमास इजरायल के उन सभी बंधकों को मुक्त कर देगा, जिनको उसने हमले के दौरान अगवा किया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक अन्य "मुद्दे" से निपटने के लिए सिचुएशन रूम में जाने के लिए सोमवार को व्हाइट हाउस की प्रेस कॉन्फ्रेंस को अचानक खत्म कर दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति (US President Jo Biden) ने कहा, "मुझे सिचुएशन रूम में जाना होगा. वहां एक मुद्दा है जिससे मुझे निपटना होगा." जैसे ही ये खबर सामने आई कि हमास ने दो और इजरायली बंधकों को रिहा कर दिया है वैसे ही बाइडेन व्हाइट हाउस में अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर आयोजिक इवेंट छोड़कर चले गए.

ये भी पढ़ें-"इजरायल को भी आत्मरक्षा का अधिकार": हमास से युद्ध के बीच चीन के रुख में बदलाव

जो बाइडेन ने बीच में छोड़ा इवेंट

जो बाइडेन ने इवेंट में कहा कि गाजा युद्धविराम पर कोई भी चर्चा तभी होगी जब हमास इजरायल के उन सभी बंधकों को मुक्त कर देगा, जिनको उसने हमले के दौरान अगवा किया था. न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, जब जो बाइडेन से पूछा गया कि क्या वह "बंधकों के बदले युद्धविराम" समझौते का समर्थन करेंगे, तो उन्होंने कहा, "उन बंधकों को रिहा करना चाहिए और फिर हम बात कर सकते हैं."

मैने पोप को बताया-जो बाइडेन 

जो बाइडेन ने रविवार को पोप फ्रांसिस के साथ इजरायल-हमास युद्ध और गाजा की स्थिति के बारे में हुई बातचीत के बारे में भी इवेंट के दौरान मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, "पोप और मैं एक ही बात पर हैं, हम जो कर रहे हैं उसमें उनकी बहुत दिलचस्पी थी."  इजरायल के समर्थन में अमेरिका क्या करने वाला है वह उनको बता दिया है. बता दें कि शनिवार को हमास ने इजरायल से बंधक बनाई गईं दो अमेरिकी महिलाओं, जूडिथ ताई रानान और उनकी बेटी नताली शोशाना रानन को रिहा कर दिय था. जिसके बाद सोमवार को हमास ने दो और इजरायली महिलाओं को भी रिहा कर दिया. इजरायल ने पुष्टि करते हुए कहा है कि हमास ने उनके 222 लोगों को बंधक बना रखा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़ें-24 घंटों में गाजा पर इजरायल के 300 हमलों के बीच हमास ने 2 और बंधकों को किया रिहा; 10 पॉइंट्स