नगर निकायों में बीजेपी की जीत को नोटबंदी से जोड़ने वाले मूर्ख हैं : शिवसेना

नगर निकायों में बीजेपी की जीत को नोटबंदी से जोड़ने वाले मूर्ख हैं : शिवसेना

उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र में नगर निकाय चुनावों के प्रथम दौर में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर सहयोगी दल शिवसेना ने चुटकी लेते हुए कहा कि जो लोग भगवा दल की जीत को नोटबंदी से जोड़ रहे हैं वे 'मूर्ख' हैं.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में लिखा है, 'जो लोग कहते हैं कि नोटबंदी के निर्णय के कारण लोगों ने बीजेपी को वोट दिया है, वे मूर्ख हैं. अगर यह मामला है तो कम से कम पार्टी के सौ उम्मीदवार परिषद के प्रमुख बनते जबकि ऐसा नहीं हुआ.'

एनडीए सहयोगी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा प्रचार अभियान का नेतृत्व करने की भी आलोचना की और कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे या पार्टी का कोई भी नेता चुनाव प्रचार में शामिल नहीं रहा.

इसने कहा, 'हम अपने कार्यकर्ताओं में विश्वास जगाना चाहते हैं कि वे धन आधारित प्रचार के दबाव के खिलाफ लड़ सकते हैं जो हम साबित करने में सफल रहे. हमारी जीत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आवश्यक संख्या हासिल करने के लिए हम किसी अनैतिक गठबंधन में शामिल नहीं हुए.' इसने कहा कि यह पार्टी की जीत को 'पवित्र' बनाता है.

शिवसेना ने कहा, 'जिन दलों के खिलाफ हमने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए उनके साथ गठबंधन कर हम अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं तोड़ना चाहते.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com