'हिंदुस्तान मुस्लिमों के लिए सुरक्षित नहीं, बेटे-बेटी को विदेश में सेटल होने को कहा' : RJD नेता का बयान

अब्दुल बारी सिद्दीकी लालू प्रसाद यादव के भरोसेमंद और करीबी माने जाते हैं. सिद्दीकी 2007 में बिहार आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. 2010 में वह नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं. वह बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

'हिंदुस्तान मुस्लिमों के लिए सुरक्षित नहीं, बेटे-बेटी को विदेश में सेटल होने को कहा' : RJD नेता का बयान

आरजेडी नेता का यह बयान 17 दिसंबर का बताया जा रहा है.

पटना`:

बिहार के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (Abdul Bari Siddiqui) ने मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने देश के माहौल को मुसलमानों के लिए असुरक्षित मानते हुए विदेश में पढ़ाई कर रहे अपने बच्चों को वहीं सेटल हो जाने की नसीहत दी है. अब्दुल बारी सिद्दीकी के इस बयान का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं, ' 'मेरे बच्चे बाहर रहते हैं, बाहर में ही नौकरी करते हैं. मैं अपने बेटे-बेटी को कह दिया है कि वह वहीं रह जाएं, वहीं की ही नागरिकता रखें, क्योंकि देश का माहौल ठीक नहीं है. देश के माहौल को वह झेल नहीं पाएंगे.' 

आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी आगे कहते हैं, 'सच में देश का माहौल ठीक नहीं है, अपने बच्चों को इस तरह से कहना मुझे बिल्कुल ठीक नहीं लग रहा है... लेकिन यही सच है.' आरजेडी नेता का यह बयान 17 दिसंबर का बताया जा रहा है. वह विधान परिषद के सभागार में एक स्वागत समारोह में बोलते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में आरजेडी के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी कह रहे हैं, 'मेरे दो बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी है. बेटा अभी हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा है. बेटी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पासआउट है. जो देश का माहौल है, आप कहिएगा आप तो खुद रहते हैं यहां, हमने अपने बेटा-बेटी को कहा नौकरी कर लो उधर ही. अगर नागरिकता मिले तो वह भी ले लेना. अब इंडिया में माहौल नहीं रह गया. तुम लोग झेल न पाओगे. आप लोग समझ सकते हैं यह बात. कितनी तकलीफ से आदमी अपने बाल-बच्चों को कहेगा कि तुम अपने वतन को छोड़ दो. लेकिन ऐसा दौर आ गया है कि मुझे अपने बच्चों से यह कहना पड़ा.' 

बता दें कि अब्दुल बारी सिद्दीकी लालू प्रसाद यादव के भरोसेमंद और करीबी माने जाते हैं. सिद्दीकी 2007 में बिहार आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. 2010 में वह नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं. वह बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें:-

"सुशील मोदी जी, यह सिर्फ सारण नहीं, पूरे देश की घटना": जहरीली शराब मामले पर ललन सिंह ने BJP सांसद पर साधा निशाना

"बिहार न संभल रहा तो राष्ट्रपति शासन लगाया जाए": चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com