PV Sindhu Bronze Medal Match: जानिए कौन है वह शटलर जो भिड़ेगी पीवी सिंधु से, किसमें कितना है दम

Tokyo Olympics: भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) का भले ही गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया है लेकिन आज उनके पास ब्रांज मेडल (PV Sindhu Bronze Medal Match) जीतने का मौका होगा

PV Sindhu Bronze Medal Match: जानिए कौन है वह शटलर जो भिड़ेगी पीवी सिंधु से, किसमें कितना है दम

पीवी सिंधु का ब्रांज मेडल मैच

Tokyo Olympics: भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) का भले ही गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया है लेकिन आज उनके पास ब्रांज मेडल (PV Sindhu Bronze Medal Match) जीतने का मौका होगा. ब्रांज मेडल मैच में सिंधु का सामना चीन की हे बिंगजिआओ (He Bing Jiao) के साथ होगा. देखना होगा कि चीन की खिलाड़ी से इस बार सिंधु जीत पाती हैं या नहीं. सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को चीन की यिंग ने सीधे गेम में 21-18, 21-12 से हरा दिया था. बता दें कि रियो ओलंपिक में सिंधु ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. अब टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भी सिंधु इतिहास रचने के कगार पर मौजूद हैं. ब्रांज मेडल मुकाबले में सिंधु के सामने बिंग जिआओ हैं जिन्हें अपने सेमीफाइनल मैच में हमवतन चेन यू फेई से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों खिलाड़ी आजका मैच जीतकर ब्रांज मेडल अपने नाम करना चाहेंगी. 

Tokyo Olympics: दर्द के बाद भी रिंग में उतरे सतीश कुमार, हार के भी जीता दिल, लोगों ने कहा- सलाम है आपको...

बिंगजिआओ और पीवी सिंधु में किसमें कितना है दम


दोनों दिग्गज बैडमिंटन कोर्ट में एक दूसरे के खिलाफ अबतक 15 मैच खेल चुकी हैं जिसमें 9 मैच चीन की बिंगजिआओ ने जीता है और 6 मैच सिंधु के नाम रहा है. दोनों ने पहली बार 2015 के योनेक्स सनराइज मास्टर्स क्वार्टरफाइनल राउंड में एक-दूसरे का सामना किया था, सिंधु को उस मैच में सीधे सेटों में 23-21, 21-13 के स्कोर से हार का सामना करना पड़ा था.  वे अगले साल स्विस ओपन में फिर से मिले और ही बिंग जिओ ने सीधे सेटों में 21-13, 21-15 से खेल को फिर से जीत लिया था. ऐसे में यह कहना जरूरी है कि ब्रांज मेडल मुकाबला भी काटें की टक्कर वाला होगा

मैच का समय 

पीवी सिंधु और चीन की बिंगजिआयों के बीच ब्रांज मेडल मैच भारत के समय के अनुसार शाम 5 बजे से शुरू होगा. इस मैच का लाइव टेलीकास्ट सोनी टेन पर टीवी पर देख सकते हैं और लाइव अपडेट्स NDTV हिन्दी पर आप प्राप्त कर सकते हैं. 

फैन्स को उम्मीद है कि सिंधु यकीनन ब्रांज मेडल जीतकर नया इतिहास रचेंगी. यदि सिंधु मेडल जीतने में सफल रहती हैं तो वो भारत की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी जिनके नाम लगातार 2 ओलंपिक में मेडल जीतने का कारनामा दर्ज हो. फैन्स सोशल मीडिया पर ट्वीट कर सिंधु का हौसला बढ़ाते नजर आ रहे हैं. 

Tokyo Olympics में गेंदबाज मिचेल स्टार्क के भाई ने किया कमाल, गोल्ड मेडल जीतने के करीब पहुंचे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शुक्रवार को पदक सुनिश्चित करने के बाद लवलिना के घर में जश्न का माहौल है.