विज्ञापन

Paris Olympic 2024: "पदक के लिए..." रोहन बोपन्ना ने पेरिस में मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान

Rohan Bopanna: तीन बार के ओलंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके साथी श्रीराम बालाजी ने टेनिस युगल पदक घर लाने की अपनी उम्मीदों के बारे में बात की.

Paris Olympic 2024: "पदक के लिए..." रोहन बोपन्ना ने पेरिस में मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान
Paris Olympic 2024: रोहन बोपन्ना ने पेरिस में मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान

पेरिस ओलंपिक 2024 में अटलांटा 1996 में लिएंडर पेस की कांस्य पदक जीत के बाद पहली बार तीन भारतीय टेनिस खिलाड़ी शामिल होंगे. तीन बार के ओलंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके साथी श्रीराम बालाजी ने टेनिस युगल पदक घर लाने की अपनी उम्मीदों के बारे में बात की.

बोपन्ना ने जियोसिनेमा से कहा,"मुझे लगता है कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम वहां पूरी तरह से तैयार होकर जा रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि हम यहां केवल प्रतिनिधित्व करने के लिए आए हैं, बल्कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इसे वास्तविक रूप देंगे." बालाजी ने कहा,"हम ऐसी आशा करते हैं. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और पदक के लिए प्रयास करेंगे."

बोपन्ना पिछले दो दशकों से भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रहे हैं. 44 वर्षीय बोपन्ना 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन में ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बने और इतिहास रचने के बाद से खेलों का इंतजार कर रहे हैं. बोपन्ना ने आगे कहा,"मुझे पता था कि मैं टॉप-10 में बना रहूंगा, खासकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 जीतने के बाद. मुझे पता था कि टॉप-10 रैंकिंग के साथ, पेरिस 2024 में हमारे पास एक टीम होगी."

बोपन्ना ने आगे कहा,"मैं इसका इंतजार कर रहा था यह, मुझे नहीं लगता कि इस तरह के आयोजन के मक्का में होने और ऐसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम में देश का प्रतिनिधित्व करने से बड़ा या बेहतर कुछ हो सकता है." बोपन्ना ने कहा,"हमारे पास एक बेहतरीन टीम है, हम पिछले कुछ दिनों से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पेरिस में वापस आकर अच्छा लग रहा है."

बोपन्ना के आस-पास की हर चीज़ विरासत की दुहाई देती है, जबकि उनका साथी ओलंपिक में पदार्पण करने की तैयारी कर रहा है, वह भी प्रसिद्ध रौलां गैरो में, जिसे क्ले कोर्ट का मक्का भी कहा जाता है. बालाजी ने आगे बताया कि यह आयोजन उनके लिए कितना बड़ा अवसर है और वह उस कोर्ट पर खेलने के बारे में कैसा महसूस करते हैं जिससे वह परिचित हैं.

बालाजी ने कहा,"निश्चित रूप से, यह मेरे लिए एक सपने के सच होने से भी अधिक है. मुझे यहां लाने के लिए सभी को और रोहन को धन्यवाद." बालाजी ने कहा,"क्ले के अपने फायदे और नुकसान हैं. मैं एक दशक से अधिक समय से मिट्टी पर खेल रहा हूं, जब से मैं जर्मनी आया हूं. इसलिए, मैं मिट्टी पर खेलने के लिए खुद को ढाल रहा हूं. अभी, हमारी युगल टीम शैली के साथ, मुझे लगता है कि हम दोनों बड़ी सर्विस करते हैं और अगर हम बहुत अधिक रिटर्न कर सकते हैं और दबाव बना सकते हैं, तो यह हमारे लिए अच्छा होगा."

हालांकि सभी भारतीय समर्थक बोपन्ना-बालाजी की जोड़ी की ओर देख रहे होंगे, लेकिन टेनिस बिरादरी खेल के दिग्गजों में से एक राफेल नडाल को दो बार के विंबलडन विजेता और युवा आइकन कार्लोस अल्काराज के साथ देखने के लिए बहुत उत्साहित है. बालाजी ने दावा किया कि उन्हें सितारों से सजी जोड़ी के खिलाफ खेलने का मौका पसंद आएगा.

उन्होंने निष्कर्ष निकाला,"मैं उनका सामना करना चाहूंगा लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में नहीं। मैं कुछ मैच खेलना चाहूंगा और फिर उनके खिलाफ खेलना चाहूंगा." अनुभवी जोड़ी के अलावा, 26 वर्षीय सुमित नागल ने भी पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल स्पर्धा के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: जानें कब और कहां देखें पेरिस ओलंपिक की लाइव सेरेमनी, यहां जाने पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें: ओलंपिक के इतिहास में पहली बार होगी ऐसी ओपनिंग सेरेमनी, जानिए इससे जुड़ा सब कुछ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान
Paris Olympic 2024: "पदक के लिए..." रोहन बोपन्ना ने पेरिस में मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान
Indian Mens Hockey Team received a grand welcome on its return to India Watch Video
Next Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com