नेत्रा कुमनन ने रचा इतिहास, ओलिंपिक के लिए क्वालीफायी करने वाली पहली भारतीय नौकाचालक बनीं

बुधवार को खेली गई आखिरी स्पर्धा तक नेत्रा पहले स्थान पर रही थीं. उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी और हमवतन रम्या सरवनन नेत्रा से 21 अंक पीछे थीं नेत्रा के 39 अंक थे, जबकि रम्या के 18 अंक थे.

नेत्रा कुमनन ने रचा इतिहास, ओलिंपिक के लिए क्वालीफायी करने वाली पहली भारतीय नौकाचालक बनीं

नेत्रा कुमनन की इस कामयाबी का असर बहुत दूर तक होगा

नई दिल्ली:

भारतीय महिला सेलर (नौकाचालक) नेत्रा कुमनन ( Netra Kumanan) ने बडा कारनामा करते हुए अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया है. जो नेत्रा कुमनन ने किया है, वह अभी तक कोई भी भारतीय महिला नहीं कर सकी है औ उनकी यह उपलब्धि देश की बाकी महिला खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा प्रेरणा देगी.  नेत्रा कुमनन ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला नौकाचालक बन गयी हैं नेत्रा ने ओमान में खेली जा रही एशियाई क्वालीफायर की लेजर रेडियल स्पर्धा में टॉप पोजिशन हांसिल कर ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया.

वॉन ने भविष्यवाणी कर इस टीम को बताया IPL 2021 का विजेता, तो वसीम जाफऱ ने यूं किया ट्रोल

बुधवार को खेली गई आखिरी स्पर्धा तक नेत्रा पहले स्थान पर रही थीं. उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी और हमवतन रम्या सरवनन नेत्रा से 21 अंक पीछे थीं नेत्रा के 39 अंक थे, जबकि रम्या के 18 अंक थे. स्पर्धा की आखिरी रेस आज हुयी, लेकिन नेत्रा ने एक दौर पहले ही टॉप पायदान पर अपनी पोजीशन पक्की कर ली. लेजर रेडियल सिंगलहेंडेड बोट होती है जिसमें चालक अकेला नाव चलाता है,

टी-नटराजन का खुलासा, धोनी के दिए 'फॉर्मूले' ने बदली उनकी किस्मत

एशियाई नौकायन महासंघ के अध्यक्ष मलव श्राफ ने बता कि  हां, Netra Kumanan ने वीरवार को अंतिम दिन की एक रेस पहले ही टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. श्राफ खुद 2004 एथेंस ओलंपिक में नौकायन स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम नेत्रा की उपलब्धि से बहुत ही ज्यादा खुश हैं और उनकी यह कामयाबी न केवल भारत में इस खेल को एक अलग पहचान  देगी, बल्कि युवा लड़कियां भी इस खेल को अपनाएंगी. नेत्रा ने युवा पीढ़ी को प्रेरणा दी है.


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com