Boxing: मनीष कौशिक सहित तीन भारतीय सेमीफाइनल में पहुंचे, मेडल पक्‍के किए

Boxing: मनीष कौशिक सहित तीन भारतीय सेमीफाइनल में पहुंचे, मेडल पक्‍के किए

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • मनीष ने अपने प्रतिद्वंद्वी बॉक्‍सर को 5-0 से हराया
  • दुर्योधन और रोहित भी अंतिम चार में पहुंच गए हैं
  • पदक के दौर में पहुंचने वाले बॉक्‍सरों की संख्‍या 8 हुई
नई दिल्ली:

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी मनीष कौशिक (60 किग्रा) सहित तीन भारतीय बॉक्‍सरों ने ईरान के चाबहार में चल रहे माकरान कप (Makran Cup) बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है. सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने के साथ ही इन्‍होंने टूर्नामेंट में कोई न कोई पदक सुनिश्चित कर लिया है. राष्ट्रीय चैम्पियन मनीष (Manish Kaushik) ने रविवार की रात क्वार्टरफाइनल बाउट में सलार मोमिवांड को एकतरफा अंदाज में 5-0 से शिकस्त दी. सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले अन्य भारतीयों में पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन दुर्योधन सिंह नेगी ( Duryodhan Singh Negi)और रोहित टोकस (Rohit Tokas) शामिल हैं. दुर्योधन ने 69 और रोहित ने 64 किग्रा वर्ग में अंतिम चार में जगह बनाई.

अमिताभ सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने स्‍वर्ण जीतने पर मेरीकॉम को दी बधाई, लिखा यह संदेश

 इस तरह पदक दौर में पहुंचने वाले भारतीय मुक्केबाजों की संख्या आठ तक पहुंच गई है. राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक), मंजीत सिंह पंघाल (75 किग्रा), संजीत (91 किग्रा), ललित प्रसाद (52 किग्रा) और दीपक (49 किग्रा) ने भी शनिवार को सेमीफाइनल में प्रवेश किया.


 नेगी ने रविवार को सबसे ज्यादा दमदार जीत दर्ज की और उनके प्रतिद्वंद्वी कामयाब मोराडी ने दूसरे दौर में हटने का फैसला किया बाद में राष्ट्रीय पदकधारी रोहित ने तुर्कमेनिस्तान के तुग्रुईबाग को 5-0 से मात दी. मनीष पंवार (81 किग्रा) के लिए दिन निराशाजनक रहा जो क्वार्टरफाइनल बाउट में केवियान सफारी से 0-5 से पराजित हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : नए रोल में महिला बॉक्‍सर एमसी मेरीकॉम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)