भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने पेरिस ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया

Indian Women's And Men's 4x400m Relay Teams: भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने यहां सोमवार को विश्व एथलेटिक्स रिले में दूसरे दौर की हीट में दूसरे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक (Qualify For Paris Olympics) के लिये क्वालीफाई कर लिया

भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने पेरिस ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया

Paris Olympics: भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले

Indian Women's And Men's 4x400m Relay Teams: भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने यहां सोमवार को विश्व एथलेटिक्स रिले में दूसरे दौर की हीट में दूसरे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक (Qualify For Paris Olympics) के लिये क्वालीफाई कर लिया . रूपल चौधरी, एम आर पूवम्मा, ज्योतिका श्री दांडी और शुभा वेंकटेशन की चौकड़ी ने तीन मिनट 29 . 35 सेकंड का समय लेकर पहली हीट में जमैका ( 3 : 28 . 54) के बाद दूसरा स्थान हासिल करके पेरिस का टिकट कटाया. 

भारतीय टीम रविवार को पहले दौर की क्वालीफाइंग हीट में तीन मिनट 29 . 74 सेकंड का समय निकालकर पांचवें स्थान पर रही थी. बाद में पुरूष टीम ( मोहम्मद अनस याहया, मोहम्मद अजमल, अरोकिया राजीव और अमोल जैकब ) तीन मिनट 3.23 सेकंड का समय निकालकर अमेरिका ( 2 : 59 . 95) के बाद दूसरे स्थान पर रही. दूसरे दौर में तीनों हीट से शीर्ष दो टीमों ने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले दौर में पुरूष टीम रेस पूरी नहीं कर सकी थी क्योंकि दूसरे चरण के धावक राजीव रमेश को मांसपेशी में खिंचाव के कारण बीच में ही बाहर होना पड़ा था. अब भारत के ट्रैक और फील्ड के 19 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं जिनमें भालाफेंक चैम्पियन नीरज चोपड़ा शामिल हैं. एथलेटिक्स की स्पर्धायें एक अगस्त से शुरू होंगी. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)