BADMINTON: इस वजह से चेयर अंपायर से उलझ गयीं पीवी सिंधु, एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं

पीवी सिंधु ने शुरुआत मैच की शानदार अंदाज में की, लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख सकीं. और मुकाबला विश्व नंबर-2 यामागुची से  21-13, 19-21और 16-21 से हार गयीं.

BADMINTON: इस वजह से चेयर अंपायर से उलझ गयीं पीवी सिंधु, एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु

मंटीनुल्पा (फिलिपींस):

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु शनिवार को एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गयीं, लेकिन उनके और चेयर अंपायर के बीच एक कॉल को लेकर छिड़ी जोरदार बहस सु्र्खियां बटोर रही हैं. पीवी सिंधु ने शुरुआत मैच की शानदार अंदाज में की, लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख सकीं. और मुकाबला विश्व नंबर-2 यामागुची से  21-13, 19-21और 16-21 से हार गयीं. पीवी ने पहला गेम बहुत ही आसानी से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन एक घंटा और छह मिनट चले मुकाबले में आखिर में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

यह भी पढ़ें: रोहित को अश्विन ने किया आउट तो रोने लगी बीवी रितिका, फिर Ashwin की वाइफ ने लगाया गले से- Video

हालांकि, बाद में उनके और चेयर अंपायर के बीच छिड़ी बहस की चर्चा रही. सिंधु का मानना था कि चेयर अंपायर ने उनके खिलाफ गलत फैसला दिया और इससे मैच के परिणाम पर असर पड़ा. यह विवाद तब शुरू हुआ, जब सिंधु ने पहला गेम 21-13 से जीत लिया था. और दूसरे गेम में वह 14-11 से आगे चल रही थीं. उसी समय चौथी वरीय सिंधु के खिलाफ चेयर अंपायर ने प्वाइंट पेनल्टी दे दी. अंपायर का मानना था कि प्वाइंट्स के बीच पीवी सिंधु सर्विस के लिए ज्यादा समय ले रही थीं. इस वजह से सिंधु और अंपायर के बीच खासी बहस देखने को मिली. 


दो बार की  ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु अंपायर से बहस करती देखी गयीं कि उनकी सर्विस में इसलिए देर हो रही थी क्योंकि विरोधी खिलाड़ी तैयार नहीं थीं. लेकिन सिंधु की अपील नहीं सुनी गयी और यामागुची को एक प्वाइंट दे दिया गया. और सिंधु ने माना कि उनकी लय इसी से बिगड़ी. इस प्वाइंट के बाद यामागुची ने अच्छी लड़ाई लड़ी और गेम जीतते हुए मैच को निर्णायक  तीसरे गेम में पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें:  MS Dhoni फिर बने CSK के कप्तान, फैन्स गदगद, हुई Memes की बरसात बने ऐसे Jokes

सिंधु ने मैच के बाद कहा कि अंपायर ने मुझसे कहा कि आप बहुत ज्यादा समय ले रही हैं, लेकिन उस समय विरोधी खिलाड़ी तैयार नहीं थीं. उन्होंने कहा कि लेकिन अंपायर ने अचानक से उन्हें प्वाइंट दे दिया और यह बहुत ही ज्यादा गलत था. मेरी भावनाएं इसलिए आयीं क्योंकि उस समय वह 14-11 से आगे थीं और यहांसे उसने लगातार स्कोर किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com