MS Dhoni फिर बने CSK के कप्तान, फैन्स गदगद, हुई Memes की बरसात बने ऐसे Jokes

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni-Ravindra Jadeja IPL 2022) को एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंप दी गई जब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सत्र में खराब प्रदर्शन के बाद अपने खेल पर फोकस करने के लिये रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शनिवार को टीम की कप्तानी छोड़ दी

MS Dhoni फिर बने CSK के कप्तान, फैन्स गदगद, हुई Memes की बरसात बने ऐसे Jokes

MS Dhoni फिर बने CSK के कप्तान, फैन्स गदगद

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni-Ravindra Jadeja IPL 2022) को एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंप दी गई जब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सत्र में खराब प्रदर्शन के बाद अपने खेल पर फोकस करने के लिये रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शनिवार को टीम की कप्तानी छोड़ दी. चेन्नई आठ में से छह मैच हार चुकी है और जडेजा अपने खेल पर फोकस करना चाहते हैं. चेन्नई को अब रविवार को पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. लीग की शुरूआत में भारत के सबसे भरोसेमंद हरफनमौला जडेजा को चेन्नई की कमान सौंपी गई थी लेकिन वह धोनी के साये से निकल ही नहीं सके.  

आखिर क्या है जडेजा के कप्तानी छोड़ने के पीछे की कहानी, CSK के CEO ने NDTV को बताया

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


सीएसके ने एक बयान में कहा ,‘‘जडेजा ने कप्तानी छोड़कर अपने खेल पर ध्यान देने का फैसला किया है. उन्होंने एम एस धोनी से टीम की कप्तानी का आग्रह किया है.  धोनी ने टीम हित को देखते हुए इस अनुरोध का मान लिया है ताकि जडेजा अपने खेल पर फोकस कर सकें. 

जैसे ही यह सोशल मीडिया पर सामने आई फैन्स लगातार ट्वीट कर अपना रिएक्शन दे रहे हैं. ट्वीट के अलावा फैन्स Jokes और Memes शेयर कर अपनी भावनाएं सोशल मीडिया पर व्यक्त कर रहे हैं.  धोनी और जडेजा को लेकर फैन्स के  ये रिएक्शन खुद वायरल हो रहे हैं. 

जीत दिलाने पर 'बाहुबली' बने Rahul Tewatia, देखकर हार्दिक की बीवी की खुशी का ठिकाना न रहा- Video

बता दें कि कप्तानी के दबाव से जडेजा का खेल भी प्रभावित हुआ है और वह आठ मैचों में 112 रन ही बना सके जबकि उनकी झोली में पांच ही विकेट गिरे. चेन्नई ने पिछले साल धोनी की कप्तानी में चौथा आईपीएल खिताब जीता था. अब धोनी भविष्य के लिये किसी और को तैयार करना चाहते थे तो दूसरे सबसे सीनियर खिलाड़ी जडेजा को चुना गया. जडेजा शुरू ही से इस भूमिका में सहज नहीं दिखे. इसके अलावा धोनी की शख्सियत का करिश्मा कुछ ऐसा है कि सौराष्ट्र के इस क्रिकेटर की राह और मुश्किल हो गई. कई मैचों में तो वह डीप में फील्डिंग करते और धोनी फैसले लेते नजर आये.

मोहम्मद शमी रन-अप मापने के लिए 'इंची टेप' लेते आए, अंपायर को लगा शॉक - Video

एक मौके पर तो गेंदबाजी में बदलाव का फैसला धोनी ने ड्वेन ब्रावो से सलाह लेकर किया. जडेजा डीप मिडविकेट से दौड़कर आ रहे थे लेकिन जब उन्होंने देखा कि फैसला हो चुका है तो बीच में से ही मुड़ गए. 

आईपीएल के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ वैसे तो 2020 तक सुरेश रैना को धोनी के वारिस के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन उनका फॉर्म बिगड़ा और फिर वह टीम से बाहर हो गए.इसके बाद चेन्नई के बाद कप्तानी के लिये कोई और विकल्प नहीं था. जडेजा सौराष्ट्र की टीम की एक ही बार कप्तानी कर चुके हैं और वह भी 14 साल पहले जूनियर स्तर पर.

कोहली ने जमाया अर्धशतक तो खुश हो गए Mohammed Shami, कंधे पर हाथ रखकर ऐसे दी बधाई- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेन्नई अब अंकतालिका (IPL Ponts Table)में नौवे स्थान पर है और प्लेआफ में प्रवेश की उसकी राह लगभग नामुमकिन है. अब देखना यह है कि अगले साल कप्तानी के लिये कौन राजी होता है अगर धोनी 2023 में भी खेलने का फैसला लेते हैं.