BADMINTON: चोट के कारण पीवी सिंधु ने विश्व चैंपियनशिप से नाम लिया वापस, स्टार खिलाड़ी ने कहा कि...

PV Sindhu ने पिछले दिनों कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन उनका हटना करोड़ों भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों की उम्मीदों को जोर का झटका है

BADMINTON: चोट के कारण पीवी सिंधु ने विश्व चैंपियनशिप से नाम लिया वापस, स्टार खिलाड़ी ने कहा कि...

BADMINTON: PV Sindhu का चैंपियनशिप से हटना भारत के लिए बड़ा झटका है

खास बातें

  • राष्ट्रकुल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था सिंधु ने
  • विश्व चैंपियनशिप में जीत चुकी हैं पांच पदक
  • भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों को जोर का झटका
नई दिल्ली:

भारत की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी और हाल ही में कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पीवी सिंधु  (PV Sindhu is ruled out of the World Championship) ने विश्व चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया है. यह प्रतियोगिता अगस्त 22 से अगस्त 28 तक तोक्यो में खेली जाएगी. सिंधु को पिछले दिनों कॉमनवेल्थ खेलों के दौरान ही फ्रैक्चर हो गया था और यही उनके इस बड़ी प्रतियोगिता से हटने की वजह रहा है. 

सिंधु ने कहा कि मैं अभी भी राष्ट्रकुल खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर खुद को उड़ान पर महसूस कर रही हूं, लेकिन दुर्भाग्यवश मुझे विश्व चैंपियनशिप से हटने पर मजबूर होना पड़ा है. सीडब्ल्यूजी में क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दौारन मुझे चोट लगी थी और मैंने दर्द महसूस किया, लेकिन कोच और फिजियो की मदद से मैंने वहां तक पहुंचने की कोशिश की, जहां तक संभव था. फाइनल के दौरन और बाद में यह दर्द असहनीय था. इसलिए, हैदराबाद लौटने के तुरंद बाद मैंने एमआरआई स्कैन कराया. डॉक्टरों ने बाएं पैर में फ्रैक्चर की पुष्टि कर दी है और कई हफ्ते आराम की सलाह दी है. अगले कुछ ही हफ्ते मैं ट्रेनिंग शुरू करूंगी. आपके समर्थन और प्यार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

पूर्व विश्व चैंपियन क्वार्टरफाइनल में तब चोटिल हो गयीं, जब क्वार्टरपाइनल में मलेशिया की छठी वरीय गो जिन वेई के खिलाफ जंप करके स्मैश करने की कोशिश में उनका सारा वजन बाएं पैर पर आ गया. इसके बावजूद  पीवी ने दर्द के साथ ही सेमीफाइनल मुकाबला खेला और फाइनल में यह दर्द बहुत ही ज्यादा बढ़ गया. उन्होंने सेमीफाइनल मैच बाएं पैर पर बंधी भारी बैंडेज की परत के साथ खेला और इसी से उनकी चोट की  स्थिति बिगड़ गयी. 


यह भी पढ़ें:

सचिन ने इस "खास संदेश" के साथ खुद घर पर लगाया तिरंगा, फैंस ने जमकर सराहा मास्टर का अंदाज, video

VIDEOS: बांग्लादेश ने शाकिब-अल-हसन को बनाया एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान, टीम का भी किया ऐलान

हार्दिक के बिना कोई भी इलेवन नहीं बना सकते," चोपड़ा ने बतायी पांड्या की यूएसपीऔर मैनेजमेंट को वॉर्निंग भी दी- Pics

लेकिन चोट के बावजूद सिंधु ने स्वर्ण पदक जीता. इसी के साथ ही कॉमवेल्थ खेलों में अपने पदकों का सेट पूरा कर लिया. विश्व नंबर सात सिंधु ने ग्लासगो 2014 में कांस्य और 2018 में गोल्डकोस्ट के संस्करण में रजत पदक जीता था. सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने कहा कि सिंधु जल्द ही ठीक होकर अपनी प्रैक्टिस शुरू करेंगी. वह अपनी फिटनेस ट्रेनिंग सोमवार से शुरू करेंगी.  बता दें कि सिंधु विश्व चैंपियनशिप में भारत की सबसे बेहतरीन खिलाड़ी रही हैं. वह पांच पदक जीत चुकी हैं. इसमें दो रजत, दो कांस्य और एक कांस्य पदक है, जो इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उनके सात प्रयासों में आए हैं. 
 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com