ASIA CUP HOCKEY: पाकिस्तान ने एशिया कप में भारत के हाथों से तय जीत छीनी

Asia Cup Hockey: दूसरे हाफ में पाकिस्तान ने आक्रामक हॉकी खेली और तीसरा पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन रिजवान अली का शॉट बाहर निकल गया. इसके कुछ मिनट बाद भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने अब्दुल राणा का करीबी शॉट बचाया और रिबाउंड पर अफराज को भी गोल नहीं करने दिया.

ASIA CUP HOCKEY: पाकिस्तान ने एशिया कप में भारत के हाथों से तय जीत छीनी

Asia Cup Hockey: मुकाबले की एक तस्वीर

जकार्ता:

गत चैंपियन भारत ने आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के पहले मैच में पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला. भारत ने नौवें मिनट में कार्ति सेल्वम के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी, लेकिन पाकिस्तान के लिये अब्दुल राणा ने  खेल खत्म होने से एक मिनट पहले और  59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दाग कर भारत को दिख रही तय जीत से वचित कर दिया. भारत का सामना मंगलवार को जापान से होगा. दिन के अन्य मैचों में मलेशिया ने ओमान को 7-0 से , कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से और जापान ने इंडोनेशिया को 9-0 से हराया.

भारत ने रचा इतिहास, थॉमस कप में मलेशिया को हराकर पदक पक्का किया

पाकिस्तान को तीसरे ही मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन वह गोल नहीं कर सके. कुछ सेकंड बाद ही भारत ने भी जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन नीलम संजीप सेस के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर अकमल हुसैन ने बचा लिया. भारत ने पाकिस्तानी डिफेंस पर लगातार दबाव बनाये रखा और पहले क्वार्टर में दो और पेनल्टी कॉर्नर बनाये. कार्ति ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल नौवें मिनट में किया.


इस बीच पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन सफलता नहीं मिली. दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन ने शानदार बचाव करके पवन राजभर को गोल नहीं करने दिया.  भारत को 21वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया.  हाफटाइम से दो मिनट पहले पाकिस्तान को बराबरी का गोल करने का मौका मिला, लेकिन एक बार फिर उसका पेनल्टी कॉर्नर बर्बाद हुआ.

इस वजह से चेयर अंपायर से उलझ गयीं पीवी सिंधु, एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे हाफ में पाकिस्तान ने आक्रामक हॉकी खेली और तीसरा पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन रिजवान अली का शॉट बाहर निकल गया. इसके कुछ मिनट बाद भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने अब्दुल राणा का करीबी शॉट बचाया और रिबाउंड पर अफराज को भी गोल नहीं करने दिया. भारत के लिये भी राजभर और उत्तम सिंह ने मौके बनाये लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन काफी मुस्तैद थे. आखिरी क्षणों में भारतीय रक्षापंक्ति को एकाग्रता भंग होने का खामियाजा भुगतना पड़ा और पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया. गोल लाइन पर यशदीप सिवाच ने बचाव किया, लेकिन राणा ने रिबाउंड पर गोल करके पाकिस्तान को बराबरी दिला दी.