कानपुर में गंगा नहाने गए सात युवक सेल्फी खींचने के चक्कर में नदी में डूबे

कानपुर में गंगा नहाने गए सात युवक सेल्फी खींचने के चक्कर में नदी में डूबे

कानपुर:

गंगा नदी में नहाने के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में सात युवकों की मौत हो गई। गंगा स्नान के लिए गए इन युवकों में से एक सेल्फी लेने के दौरान तेज धारा में डूबने लगा, उसे बचाने के लिए अन्य छह युवक पानी में उतरे, लेकिन हादसे में सभी की मौत हो गई।

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि जूही इलाके के छह युवक और कर्नलगंज का एक युवक गंगा स्नान के दौरान नदी में डूब गए। सातों को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया और तुरंत मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल भेजा गया। वहां डाक्टरों ने इन सभी को मृत घोषित कर दिया।

घटना स्थल गंगा बैराज पर मौजूद पुलिस अधीक्षक पश्चिमी सचींद्र पटेल ने बताया कि बारिश के कारण गंगा में पानी ज्यादा था और मौसम सुहाना था इसलिए सभी दोस्त गंगा स्नान के लिए गए थे। नहाने के दौरान शिवम नामक युवक नदी में सेल्फी लेने लगा, लेकिन उसका संतुलन बिगड़ गया और वह डूबने लगा। उसे डूबता देखकर बाकी दोस्त बचाने के लिए नदी में कूदे, लेकिन जल स्तर ज्यादा होने के कारण एक-एक कर सातों युवक डूब गए।

युवकों को बचाने के लिए पुलिस के गोताखोरों के अलावा निजी गोताखोरों की टीम मौके पर बुलाई गई। इस मौके पर पुलिस के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे। युवकों की पहचान सचिन गुप्ता (21 वर्ष), गोलू तिवारी (20 वर्ष), रोहित (20 वर्ष), शिवम (19 वर्ष), मकसूद (31 वर्ष), भोला (16 वर्ष) तथा सत्यम (24 वर्ष) के रूप में हुई है। माथुर ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com