हल्द्वानी : डीएम दीपक रावत ने लिया एक्शन, अब ट्रैफिक से मिलेगी निजात

हल्द्वानी : डीएम दीपक रावत ने लिया एक्शन, अब ट्रैफिक से मिलेगी निजात

हल्द्वानी:

वाहनों के बढ़ते दबाव और पार्किंग की समस्या के कारण हल्द्वानी में आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में ट्रैफिक नियंत्रण में लगे पुलिसकर्मियों के लिए भी इस पर नियंत्रण कर पाना काफी कठिन होता जा रहा है।

आवागमन को सुगम बनाने और ट्रैफिक को सुचारू बनाए रखने के लिए नैनीताल के जिलाधिकारी दीपक रावत की पहल पर अब शहर के व्यस्ततम चैराहों पर ट्रैफिक लाईट लगाई जा रही हैं। डीएम दीपक रावत द्वारा कुछ समय पहले मुखानी चैराहे पर लगभग दस लाख की लागत से ट्रैफिक लाईट लगवाई गई है।

इसी कड़ी में तिकोनियां चैराहा, सिंधी चैराहा तथा कोऑपरेटिव बैंक चैराहे पर नई टैफिक लाईटें लगाई जाने के संबंध में डीएम शिविर कार्यालय में बैठक आयोजित की गई, जिसमें ट्रैफिक लाईट लगाने के लिए भारत सरकार की राइट्स कम्पनी को काम दिए जाने पर सहमति बनी है।

गौरतलब है इस संस्था ने देश के 13 राज्यों मे ट्रैफिक लाईट लगाने का संतोषजनक कार्य किया है। डीएम दीपक रावत ने बताया कि हल्द्वानी को ट्रैफिक व्यवस्था की समस्या से निजात दिलाने के लिए राइटस लिमिटेड से करार हुआ है।

डीएम ने बताया है कि हल्द्वानी में वर्तमान में लगभग दो लाख वाहन सड़कों पर चल रहे हैं। इसके अलावा बाहर से आने वाले वाहनों का दबाव अलग से है। उन्होंने बताया कि राइटस कम्पनी 13 राज्यो में ट्रैफिक व्यवस्था पर कार्य कर चुकी है। तिकोनिया चैराहा, कोऑपरेटिव बैंक चैराहा, सिंधी चैराहा और मुखानी चैराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था कैसे सुचारू हो, इसके लिए राइट्स के इंजीनियर तरुण जैन व नमित कुमार के साथ निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि कैसे सिग्नल व्यवस्था, वन-वे ट्रैफिक, यूटर्न, फ्लाई ओवर से टैफिक नियंत्रण में कैसे हो सकता है इस पर विचार किया गया। रावत ने कहा कि ट्रैफिक का सुगमता से संचालन हो इसके लिए एक-एक चैराहे का प्लान बनाया जाएगा। जिससे ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com