अमित शाह के निर्देश पर असम सरकार गुवाहाटी में कोरोना वायरस जांच का नया मॉडल अपनाएगी

मंत्री ने कहा, “यदि अगले कुछ दिनों में हमने अधिक जांच नहीं की तो कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में हम पीछे रह जाएंगे.”

अमित शाह के निर्देश पर असम सरकार गुवाहाटी में कोरोना वायरस जांच का नया मॉडल अपनाएगी

अमित शाह ने असम में 10 हजार जांच प्रतिदिन करने के निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम सरकार को गुवाहाटी में कोरोना वायरस की जांच के लिए नया प्रारुप अपनाते हुए प्रतिदिन 10,000 जांच करने का निर्देश दिया है ताकि राज्य में मुंबई और दिल्ली जैसी स्थिति उत्पन्न न हो सके. राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को यह जानकारी दी. सरमा ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शाह ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव के साथ गुवाहाटी की मौजूदा स्थिति को लेकर एक बैठक की थी.

पिछले सप्ताह गुवाहाटी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि होने के बाद सरकार ने कामरूप (मेट्रो) जिले में 28 जून से 14 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी. गुवाहाटी शहर कामरूप जिले का एक बड़ा हिस्सा है. सरमा ने कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री ने कल मुझे फोन किया और हमें अपने जांच के तरीके को बदलने और प्रतिदिन 10,000 जांच करने का नया प्रारुप अपनाने का निर्देश दिया ताकि गुवाहाटी में स्थिति मुंबई और दिल्ली की तरह न हो.''

गुवाहाटी में 24 जून के बाद से संक्रमण के कुल 1,362 मामले सामने आए हैं. मंत्री ने कहा, “यदि अगले कुछ दिनों में हमने अधिक जांच नहीं की तो कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में हम पीछे रह जाएंगे.”

Video: दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत : सूत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)