विज्ञापन
This Article is From Dec 14, 2021

महाराष्‍ट्र : करीना कपूर और दोस्‍तों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद BMC ने सील कीं तीन बिल्डिंगें...

फिल्‍म 'कभी खुशी कभी गम' के 20 साल पूरे होने पर 8 दिसंबर को करण जौहर के घर पर एक कार्यक्रम हुआ था. इसी पार्टी में शामिल लोग संक्रमित हो रहे है.

करीना कपूर और उनकी कुछ दोस्‍तों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

मुंबई:

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर चिंताओं के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) से राहत के संकेत भी हैं. राज्‍य में 9 ओमिक्रॉन मरीज़ को RT-PCR नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. बाक़ी मरीज़ों में लक्षण कम या नहीं के बराबर हैं. उधर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena kapoor khan)और उनकी दोस्तों के संक्रमित पाए जाने के बाद करण जौहर की 8 दिसंबर की पार्टी चर्चा में है. बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC)ने तीन बिल्डिंगें सील की हैं.. करीना कपूर और अमृता अरोड़ा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद BMC ने उनकी पूरी इमारत को सील कर सैनेटाइज़ किया और उनके आसपास के फ्लैट्स में रहने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग की.

दरअसल फिल्‍म 'कभी खुशी कभी गम' के 20 साल पूरे होने पर 8 दिसंबर को करण जौहर के घर पर एक कार्यक्रम हुआ था. इसी पार्टी में शामिल लोग संक्रमित हो रहे है. हालांकि करण की RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसी पार्टी में शामिल हुई संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर और सोहेल खान की पत्नी सीमा खान में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. ये दोनों करीना और अमृता की अच्छी दोस्त हैं. जानकारी के मुताबिक, संक्रमण की सबसे पहले पुष्टि सीमा खान को हुई थी. करिश्मा कपूर और मलाइका अरोड़ा भी इसी पार्टी में मौजूद थीं. कुल 15 लोगों का RT-PCR टेस्ट हुआ है. एडिशनल हेल्थ म्यूनिसिपल कमिश्नर सुरेश ककानी ने बताया, 'फ़िलहाल कुल तीन बिल्डिंग सील हुई हैं और अगर एक जगह 5 या ज़्यादा मरीज़  पॉज़िटिव आए तो सील को क़ायम रखा जाएगा. नहीं तो नियमतः मरीज़ के फ़्लोर या फ़्लैट पर सील लगी रहेगी. '

इस बीच,  महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट से 9 मरीज रिकवर हो चुके हैं. 4 से 14 दिसंबर तक यानी 10 दिनों में भारत में सबसे ज़्यादा 20 ओमिक्रॉन के मरीज़ महाराष्ट्र में डिटेक्ट हुए हैं, इनमें से 18 से कम उम्र के 4 बच्चे थे. अब कुल 9 मरीज़ RT-PCR टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं. इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. अब तक राज्य में कुल डिटेक्ट हुए 20 मरीज़ों में 13 ने वैक्सीन की दोनों डोज़ ली है. बाक़ी बचे सात मरीजों, जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, वे  4 से 18 साल से कम उम्र के बच्चे हैं. ओमिक्रॉन के असर पर फ़िलहाल स्वास्थ्य विभाग किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा . इस वेरिएंट के लक्षण लक्षण और स्वरूप को बारीकी से समझने की कोशिश हो रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
90 साल पहले लाल बाग में हुई थी गणेशोत्सव की शुरुआत, छत्रपति शिवाजी महाराज से है खास कनेक्शन; जानें इतिहास
महाराष्‍ट्र : करीना कपूर और दोस्‍तों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद BMC ने  सील कीं तीन बिल्डिंगें...
चीनी सप्लायर सिंडिकेट से मिलीभगत कर ला रहे थे कीटनाशक, 30 मीट्रिक टन पकड़ा गया
Next Article
चीनी सप्लायर सिंडिकेट से मिलीभगत कर ला रहे थे कीटनाशक, 30 मीट्रिक टन पकड़ा गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com