बारिश में सड़क बन जाती है दलदल, चारपाई के सहारे इलाज के लिए जाना पड़ता है अस्पताल

विदिशा के वार्ड क्रमांक 1 रायपुरा बस्ती में अधिकतर मजदूर तबके के लोग करते हैं. यह लोग मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं.

बारिश में सड़क बन जाती है दलदल, चारपाई के सहारे इलाज के लिए जाना पड़ता है अस्पताल

विदिशा: देश भले ही विश्व भर में डिजिटल इंडिया का दावा कर रहा है पर भारत का दिल कहे जाने वाले गांव आज भी चार पाई के सहारे हैं. यह हालात कहीं और के नहीं बल्कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ग्रह जिले विदिशा वार्ड क्रमांक एक रायपुरा बस्ती के हैं, जहां आज भी बारिश में सड़क दलदल में तब्दील हो जाती है. बारिश के मौसम में यहां के लोगो को बस्ती के बाहर निकलने के लिए चार पाई का सहारा लेना पड़ता है. इन सब हालातों पर कांग्रेस ने विदिशा नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया है. 

विदिशा के वार्ड क्रमांक 1 रायपुरा बस्ती में अधिकतर मजदूर तबके के लोग करते हैं. यह लोग मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं. नगर पालिका द्वारा इन मजदूरों को पट्टे देकर यहां बसाया गया था. नगर पालिका ने इन मजदूरों को यहां बसा तो दिया, लेकिन इसकी सुध आज तक नहीं ली. आज भी यहां के लोग सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं.

ovgcmtig

बारिश होते ही सड़क हो जाती है दलदल में तब्दील 

सालों से यहां रह रहीं मोना बाई ने कहा कि हर बारिश में हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कोई महिला या बच्चा बीमार हो जाए तो उसे चार पाई पर अस्पताल या जिला मुख्यालय ले जाना पड़ता है. 

यहां की अन्य निवासी धर्मा बाई ने कहा कि गरीबों का कोई नही होता. बारिश के महीनो में हम लोगों को नरक जैसी जिंदगी जीने को मजबूर होना पड़ता है. हमारी बस्ती में नेता समाज सेवी फोटो खिंचवाने तो आते हैं. लेकिन बस्ती की हालात बदलने कोई नहीं आता. हम लोगों को सालों से आश्वासन ही मिल रहा है.

epp8k5j


 
एडीएम अनिल डामोर ने कहा कि इन हालातों के बारे में जानकारी नही थी. मीडिया ने संज्ञान में लाया है तो जांच कराएंगे. नगर पालिका अधिकारियों को अवगत करा कर जल्द समस्या का निराकरण किया जाएगा.

कांग्रेस ने लगाए नगर पालिका पर गंभीर आरोप 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव ने नगर पालिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने विधायक निधि से सड़क बनाने के लिए दो साल पहले पैसे दिए थे. मगर अभी तक विधायक निधि से भी यहां काम नगर पालिका द्वारा नहीं कराया गया. मैं चाहता था कि उस पुलिया का पूरा काम करवा दिया जाए, जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी न हो. मगर नगर पालिका द्वारा निर्माण नहीं कराया गया. इसलिए हमने नगर पालिका का नाम बदलकर नरकपलिका रख दिया है.