पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बहुत सक्रिय है: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के बनने से सिर्फ देश में सरकार ही नहीं बदली, देश सिर्फ विकास की दिशा में नहीं बढ़ा, बल्कि मोदी ने राजनीति की कार्यसंस्कृति को ही बदल दिया है.’’

पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बहुत सक्रिय है: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

जनसभा को संबोधित करने से पहले नड्डा ने खरगोन में रोड शो भी किया.

खरगोन:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अत्यंत सक्रिय है और संबंधित व्यक्ति अपनी चिंता करे, उससे पहले ये सरकार उस दिशा में काम भी शुरू कर देती हैं. देश में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर खरगोन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने यह बात कही.

नड्डा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के बनने से सिर्फ देश में सरकार ही नहीं बदली, देश सिर्फ विकास की दिशा में नहीं बढ़ा, बल्कि मोदी ने राजनीति की कार्यसंस्कृति को ही बदल दिया है.'' उन्होंने कहा, ‘‘आज चाहे प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हो या शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा नीत मध्य प्रदेश सरकार हो, दोनों पूरी जिम्मेदारी से काम करती हैं. दोनों सरकारें अत्यंत सक्रिय हैं और संबंधित व्यक्ति अपनी चिंता करे, उससे पहले ये उस दिशा में काम भी शुरू कर देती हैं.''

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार गांव, गरीब, पीड़ित, शोषित, वंचित, महिला, युवा, आदिवासी सहित हर वर्ग की चिंता करती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम शिवराज के नेतृत्व वाली राज्य सरकार कर रही है.

नड्डा ने कहा, ‘‘‘प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना' में 3.28 लाख किलोमीटर सड़कें गांवों में बनाई गई हैं. ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना' में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है, जिनमें से 51 लाख मध्य प्रदेश में हैं. इसके परिणामस्वरूप अन्तरराष्ट्रीय मौद्रिक कोष (आईएमएफ) के मुताबिक भारत में गरीबी का प्रतिशत 22 से घटकर 10 हो गया है और अति गरीबी एक प्रतिशत से भी नीचे चली गई है.''

उन्होंने कहा कि ‘आयुष्मान भारत योजना' में 50 करोड़ लोगों को हर साल पांच लाख तक का मुफ्त इलाज मिलता है. इनमें से 85.5 लाख परिवार मध्य प्रदेश के हैं. नड्डा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पहले ‘इंदिरा आवास योजना' में एक पंचायत में एक घर स्वीकृत होता था. हमारी सरकार ने ‘प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत चार करोड़ पक्के मकान बनाए हैं.

उन्होंने कहा कि नौ साल पहले भारत को दुनिया एक भ्रष्टाचारी देश के रूप में देखती थी. टूजी, थ्रीजी, कोयला, राष्ट्रमंडल, अगस्ता वेस्टलैंड और न जाने कितने घोटाले उजागर हो रहे थे। कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने धरती से लेकर पाताल और आसमान तक तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किया.

उन्होंने कहा कि लेकिन मोदी के पिछले नौ साल के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन को पीछे छोड़ते हुए 10वें स्थान से पांचवे स्थान पर आ गई है. नड्डा ने कहा कि पहले जब हमारे प्रधानमंत्री अमेरिका जाते थे, तो पाकिस्तान, आतंकवाद और विकास को बाधित किए जाने की बातें होती थीं. लेकिन अभी हमारे प्रधानमंत्री अमेरिका गए, तो उन्हें न सिर्फ राष्ट्रीय सम्मान और ‘राजकीय रात्रिभोज' के लिए आमंत्रित किया गया, बल्कि अंतरिक्ष में सहयोग बढ़ाने, क्रायोजेनिक इंजन की तकनीक और विदेशी निवेश बढ़ाने के समझौते हुए.

उन्होंने कहा कि पहले दुनिया के लोग जब भी भारत का नाम लेते थे, तो ‘इंडिया एंड पाकिस्तान' कहते थे, लेकिन अब ‘इंडिया और सिर्फ इंडिया' ही सुनाई देता है. नड्डा ने कहा, ‘‘हमारे प्रधानमंत्री को आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ‘बॉस' कहते हैं, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) उन्हें ‘ग्लोबल लीडर' कहते हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति उन्हें ‘रिफॉर्मर' कहते हैं। यह सब देखकर कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठ रही है. कांग्रेस और विपक्षी दलों के लोग हमारे प्रधानमंत्री को नीच, बिच्छू, सांप, चायवाला और पता नहीं क्या-क्या कहकर अपनी भड़ास निकालते हैं। लेकिन ये भूल जाते हैं कि देश की 140 करोड़ जनता प्रधानमंत्री मोदी के साथ है.''

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों को हर साल 6,000 रुपये ‘किसान सम्मान निधि' दे रहे हैं, जिसमें मध्य प्रदेश सरकार भी पहले 4,000 रुपये मिलाकर देती थी और अब 6,000 रुपये देने जा रही है. उन्होंने कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश की कांग्रेस नीत पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एकतरफ कमलनाथ हैं, जो लोगों का हक छीनने का काम करते हैं. दूसरी तरफ शिवराज के नेतृत्व वाली सरकार है, जो उसे दोगुना करके जरूरतमंदों को देती है.

नड्डा ने कहा कि देश पर हमला करने वाले आतंकियों के खिलाफ जब हमारे प्रधानमंत्री मोदी ‘एयर स्ट्राइक', ‘सर्जिकल स्ट्राइक' करते हैं, तो कांग्रेस के लोग उसका सबूत मांगते हैं. करगिल में हमारे जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ा था, लेकिन कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने की सरकार ने करगिल अध्याय को ही स्कूली पाठ्यक्रम से हटा दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘ये देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले जवानों का अपमान है या नहीं? जवानों के इस अपमान का बदला आपको लेना है और नवंबर में मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव में उन लोगों का ‘चैप्टर क्लोज' कर देना है, जिन्होंने करगिल के अध्याय को हटाया था.'' नड्डा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और शिवराज के नेतृत्व वाली राज्य सरकार मिलकर मध्य प्रदेश को तेजी से विकास के रास्ते पर बढ़ा रही है.

उन्होंने कहा कि शिवराज नीत सरकार ने एक लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था और 58,000 पदों पर नियुक्तियां भी हो गई हैं. जनसभा को संबोधित करने से पहले नड्डा ने खरगोन में रोड शो भी किया. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com