कच्चा मांस खाने से गई युवक की जान, पिकनिक मनाने के दौरान हुई ये घटना

मेडिकल से जुड़े जानकारों का मानना है कि कच्चे मांस में अनेक प्रकार की बैटीरिया होती है, जिससे मानव शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ सकता है.

कच्चा मांस खाने से गई युवक की जान, पिकनिक मनाने के दौरान हुई ये घटना

डॉक्टर ने कहा कि बागर सिंह की मौत कच्चा मांस के रुप में बकरे का आंख खा लेने के बाद दम घुटने से हुई है.

सूरजपुर:

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर (Surajpur) में कच्चा मांस खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. दरअसल, मदनपुर गांव निवासी बागर सिंह अपने साथियों के साथ सूरजपुर में पिकनिक मनाने आया हुआ था. जहां सूरजपुर के एक नर्सरी के पास में भोजन बनाने की तैयारी में थे.

इसी दौरान मृतक बागर सिंह बकरे के आंख को कच्चा निगल गया. लेकिन बकरे का आंख उसके गले में फंस गया. जिसके कुछ देर बाद दम घुटने से उसकी मौत हो गई.

डॉक्टर ने लोगों से कच्चा मांस नही खाने की अपील की

वहीं, मृतक के साथी बागर सिंह को देर रात जिला अस्पताल लेकर आए. जहां डॉक्टरो उसे ने मृत घोषित कर दिया. डा स्वप्निल गुप्ता ने बताया की मृतक को जब अस्पताल लाया गया उसकी मौत हो गई थी.

डॉक्टर ने अपने बयान में कहा कि बागर सिंह की मौत कच्चा मांस के रुप में बकरे का आंख खा लेने से दम घुटने से हुई है. इसके साथ ही डाक्टर ने लोगों से कच्चा मांस नही खाने की अपील की.

कच्चा मांस खाने के क्या हैं कई दुष्प्रभाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई लोग मांस को पका कर या भूनकर अलग-अलग प्रकार से खाना पसंद करते हैं. वहीं, कच्चे मांस खाने को लेकर मेडिकल से जुड़े जानकारों का मानना है कि कच्चे मांस में अनेक प्रकार की बैटीरिया होती है, जिससे मानव शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ सकता है. इनमें फूड पॉइजनिंग सहित पेट से सम्बंधित दिक्कतें शुरू हो सकती हैं.