विज्ञापन
This Article is From Apr 19, 2020

इंदौर में कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिस इंस्पेक्टर ने तोड़ा दम, पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसे दी श्रद्धांजलि, देखिए VIDEO

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 से जंग में अपने प्राण न्योछावर करने वाले इंस्पेक्टर स्व. देवेन्द्र कुमार के परिवार के लिए असाधारण पेंशन देने के निर्देश दिए हैं.

इंदौर में कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिस इंस्पेक्टर ने तोड़ा दम, पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसे दी श्रद्धांजलि, देखिए VIDEO
कोरोना संक्रमित पुलिस अधिकारी को श्रद्धांजलि

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर (Indore) में इस महामारी की जद में आए 41 वर्षीय पुलिस निरीक्षक ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया. अधिकारियों के मुताबिक, यह प्रदेश में कोरोनावायरस से किसी पुलिस अधिकारी की मौत का पहला मामला है. इंदौर के जूनी थाने के इंचार्ज देवेन्द्र चंद्रवंशी COVID-19 पॉजिटिव थे, लेकिन डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी मौत Pulmonary embolism से हुई है. उनके निधन पर पुलिसकर्मियों ने बंदूक से सलामी दी. इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस कर्मी आसमान में फायर कर रहे हैं. बता दें कि इंदौर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 

पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने रविवार को बताया, "कोविड-19 से संक्रमित होने से पहले शहर के जूनी इंदौर पुलिस थाने के प्रभारी के रूप में ड्यूटी कर रहे 41 वर्षीय निरीक्षक ने एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली. वह पिछले 20 दिन से अस्पताल में भर्ती थे.' जैन ने बताया, "डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस निरीक्षक की जान नहीं बचाई जा सकी. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं." COVID-19 से निरीक्षक की मौत के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर है. कई लोग उन्हें COVID-19 ‘योद्धा' बताकर सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 से जंग में अपने प्राण न्योछावर करने वाले इंस्पेक्टर स्व. देवेन्द्र कुमार के परिवार के लिए असाधारण पेंशन देने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उनकी पत्नी को 50 लाख रुपये की मदद और पुलिस विभाग में नौकरी भी दी जाएगी. देवेन्द्र को अनुकरणीय सेवा के लिए मरणोपरांत विशेष सेवा पदक से भी नवाजा जाएगा.

इस बीच मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से मौत के एक अन्य मामले में 70 वर्षीय महिला ने एक निजी अस्पताल में शुक्रवार को दम तोड़ दिया. पुलिस निरीक्षक और इस महिला की मौत के साथ ही जिले में इस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गई है.

उन्होंने बताया कि संशोधित आंकड़ों के मुताबिक जिले में इस महामारी के मरीजों की संख्या फिलहाल 890 है. आंकड़ों की गणना के मुताबिक जिले में COVID-19 के मरीजों की मृत्यु दर 5.50 प्रतिशत है. जिले में COVID-19 के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले कहीं ज्यादा बनी हुई है. इंदौर में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है. वहीं प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1402 हो गई है. वहीं 69 लोगों की मौत हुई है.  

वीडियो: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 328 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 3,648 पहुंची

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com