मध्यप्रदेश: कांग्रेस की गुटबाजी फिर आई सामने, ग्वालियर में पूर्व मंत्री के स्वागत में भारी हंगामा

मध्यप्रदेश में कांग्रेस भले ही दावा करे की पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है लेकिन गाहे-बगाहे ऐसी घटनाएं सामने आते रहती हैं जो इन दावों की पोल खोल देती है. ऐसा ही मामला ग्वालियर से सामने आया है. यहां मंगलवार को दौरे पर पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह के स्वागत में पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का दो गुट आपस में ही भिड़ गया

मध्यप्रदेश: कांग्रेस की गुटबाजी फिर आई सामने, ग्वालियर में पूर्व मंत्री के स्वागत में भारी हंगामा

मध्यप्रदेश में कांग्रेस भले ही दावा करे की पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है लेकिन गाहे-बगाहे ऐसी घटनाएं सामने आते रहती हैं जो इन दावों की पोल खोल देती है. ऐसा ही मामला ग्वालियर से सामने आया है. यहां मंगलवार को दौरे पर पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह के स्वागत में पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का दो गुट आपस में ही भिड़ गया. आपसी बहस से शुरु हुआ विवाद बढ़ा तो नौबत गाली-गलौज और हाथापाई तक पहुंच गई. एक गुट ने तो प्रदेश महासचिव संजय यादव की लग्जरी गाड़ी के कांच तक फोड़ डाले. 

पहले बहस हुई फिर नौबत मारपीट तक पहुंची

दरअसल पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह मंगलवार को सिटी सेंटर स्थित होटल सेंट्रल पार्क के बाहर पहुंचे थे. उनके स्वागत के लिए यूथ कांग्रेस के नेता अपने अपने समर्थकों को लेकर होटल के बाहर खड़े थे. इसी दौरान दो नेताओं के समर्थकों में बहस होने लगी. जब तक इसे शांत कराया जाता तब तक ये समर्थक आपस में ही भिड़ गए. कुछ कार्यकर्ता डंडे भी निकाल लाए.  इसी दौरान मौके पर मौजूद विधायक लाखन सिंह और प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह ने हंगामे को शांत कराने की कोशिश की लेकिन कोई कार्यकर्ता उनकी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था. करीब एक घंटे तक तनातनी की स्थिति बनी रही. 


नेताओं ने जैसे-तैसे कराया शांत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान पूरे सिटी सेंटर रोड पर अफरा तफरी मच गई. नेता परेशान थे कि उत्तेजित युवा हिंसा पर न उतर आएं. अशोक सिंह और लाखन सिंह ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों पक्षों को अलग अलग किया और मामला शांत कराया. यूथ कांग्रेस के महासचिव संजय यादव ने कहा कि भीड़ में कुछ बीजेपी वालों ने घुसकर उत्पात करने की कोशिश की जबकि जयवर्धन सिंह ने कहाकि यह छोटी मोटी बात है , होती रहती है.