इंसानियत शर्मसार : MP में फुटपाथ पर बैठे शख्स पर पेशाब करते दिखा BJP नेता, लगाया गया NSA

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है. आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है.

इंसानियत शर्मसार : MP में फुटपाथ पर बैठे शख्स पर पेशाब करते दिखा BJP नेता, लगाया गया NSA

भोपाल:

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि नशे की हालत में एक मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति के ऊपर एक शख्स पेशाब कर रहा है. आरोपी युवक की पहचान प्रवेश शुक्ला के तौर पर की गई है. वो बीजेपी का नेता है. साथ ही वो बीजेपी के एक विधायक का प्रतिनिधि भी रह चुका है.  बताया जा रहा है कि यह वीडियो करीब 9 दिन पहले का है. सीधी जिले के कुबरी बाजार मैं मानसिक रूप से विक्षिप्त यह व्यक्ति बैठा हुआ था जहां प्रवेश शुक्ला ने नशे की हालत में उसके ऊपर पेशाब कर दिया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने NSA लगाने का दिया आदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि अपराधी को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रशासन की तरफ से आरोपी के खिलाफ एनएसए लगाने की प्रक्रिया चल रही है.

रीवा रेंज के डीआईजी ने क्या कहा?

पूरे घटनाक्रम पर रीवा रेंज के डीआईजी मिथिलेश शुक्ला ने कहा है कि वायरल वीडियो हमलोगों के संज्ञान में आया है. आरोपी और पीड़ित दोनों ही एक ही गांव के हैं. आरोपी को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है साथ ही एनएसए लगाने की प्रक्रिया भी चल रही है. 

कमलनाथ ने की कार्रवाई की मांग

पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है. आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है.

आरोप है कि पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है. इस घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को शर्मसार कर दिया है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि दोषी व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जाए और मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जाए. 

आरोपी के चाचा ने 1 जुलाई को गुमशुदगी की दर्ज करवाई थी रिपोर्ट

वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की आशंका के कारण उसके चाचा ने 1 जुलाई को सीधी जिले की स्थानीय पुलिस में अपने भतीजे प्रवेश के 29 जून से लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने शिकायत में प्रवेश के आत्महत्या कर लेने की भी आशंका जताई है. उन्होंने लिखा है कि प्रवेश आत्महत्या कर सकता है क्योंकि कुछ लोगों ने उसे एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत झूठे मामले में फंसाने के लिए एक फर्जी वीडियो बनाया है. साथ ही, 3 जुलाई को पीड़ित आदिवासी व्यक्ति ने एक शपथ पत्र दिया है कि वीडियो फर्जी है और प्रवेश को झूठे मामले में फंसाने के लिए बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-