मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly)  के 20 जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) विपक्ष के नेता होंगे.

मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व सीएम कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष. (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly)  के 20 जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) विपक्ष के नेता होंगे. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने गुरुवार को बताया, 'हमने विधानसभा सचिवालय को पत्र भेजकर सूचित किया है कि सदन में हमारे नेता कमलनाथ होंगे.' उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश विधानसभा में पार्टी का नेतृत्व करेंगे.

कमलनाथ ने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना, कहा- 33 में से 14 मंत्री तो...

गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आने के बाद कमलनाथ को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था. मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कांग्रेस ने विपक्ष के नेता के संबंध में विधानसभा सचिवालय को एक पत्र भेजा है. उन्होंने कहा, 'फिलहाल यह पत्र मुझे मिला नहीं है. संभवत: अभी यह हमारे डाक सेक्शन में होगा.'

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को बताया 'कोरोना से बड़ी समस्या'


प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 91 विधायक हैं. सोमवार से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में कांग्रेस विपक्षी बेंचों पर बैठने जा रही है. मार्च माह में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के 22 विधायक त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गये थे. इससे प्रदेश में तत्कालीन कमलनाथ सरकार गिर गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: सरकार शिवराज की, दबदबा सिंधिया का