विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 20, 2019

चार ऑपरेशन और आठ साल तक पलंग पर रहने के बाद भी नहीं मानी हार, अपनी जिद्द से MPPSC की टॉपर बनीं मिनी अग्रवाल 

ग्वालियर में पली-बढ़ी मिनी दिव्यांग होने की वजह से स्कूल भी बेहद कम ही जा पातीं, फिर भी तमाम मुश्किलों पर काबू पाते हुए मिनी अग्रवाल ने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही एमपीपीएससी की तैयारी में जुट गईं.

Read Time: 2 mins
चार ऑपरेशन और आठ साल तक पलंग पर रहने के बाद भी नहीं मानी हार, अपनी जिद्द से MPPSC की टॉपर बनीं मिनी अग्रवाल 
अपनी मेहनत से मिनी अग्रवाल ने हासिल किया मुकाम
नई दिल्ली:

अगर कुछ कर गुजरने की दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है. इसकी एक मिसाल बनीं हैं एमपीपीएससी की टॉपर मिनी अग्रवाल. मिनी के लिए इस उपलब्धि को हासिल करना कई तरह की चुनौतियों से भरा हुआ था. खासकर तब जब उन्हें चार बड़े ऑपरेशन की वजह से आठ साल तक बिस्तर पर रहना पड़ा. लेकिन इन सब के बावजूद भी मिनी ने हार नहीं मानी और अपने सपने को साकार करने के लिए दिन रात एक कर मेहनत करती रहीं. बता दें कि मिनी अग्रवाल नगर निगम में बतौर असिस्टेंट कमिश्नर कार्यरत हैं.

r151gg6

ग्वालियर में पली-बढ़ी मिनी दिव्यांग होने की वजह से स्कूल भी बेहद कम ही जा पातीं, फिर भी तमाम मुश्किलों पर काबू पाते हुए मिनी अग्रवाल ने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही एमपीपीएससी की तैयारी में जुट गईं. जीतने का जुनून इतना कि तीन बार की नाकामी भी हिला नहीं सकी और आखिरकार 2014 में उन्हें करियर की पहली कामयाबी मिली जब उन्हें लेबर ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया गया.

लेकिन मिनी ने जिंदगी में बेहतर करने की जंग जारी रखी और अब 2018 की परीक्षा में वे नगर निगम के असिस्टेंट कमिश्नर के लिए चुनी गई हैं. मिनी की इस कामयाबी पर ना सिर्फ घर वालों को नाज है बल्कि वो एक मिसाल बन चुकी हैं संघर्ष की, चुनौतियों से लोहा लेकर जीत हासिल करने की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com