विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2020

इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव वाली जगह पर तैनात महिला डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित

स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव की बहुचर्चित घटना से सुर्खियों में आये इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के अभियान में शामिल 26 वर्षीय महिला डॉक्टर इस महामारी से मंगलवार को संक्रमित पायी गयी.

इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव वाली जगह पर तैनात महिला डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित
इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले वाली जगह पर कार्यरत महिला डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो गई हैं.
इंदौर:

स्वास्थ्य कर्मियोंपर पथराव की बहुचर्चित घटना से सुर्खियों में आये इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के अभियान में शामिल 26 वर्षीय महिला डॉक्टर इस महामारी से मंगलवार को संक्रमित पायी गयी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया, "टाटपट्टी बाखल इलाके में कोविड-19 के खिलाफ हमारे रोकथाम अभियान में शामिल 26 वर्षीय महिला डॉक्टर इस महामारी से संक्रमित पायी गयी हैं. उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है."

उन्होंने कहा, "हमें संदेह है कि वह अपनी ड्यूटी के दौरान टाटपट्टी बाखल इलाके के ही किसी व्यक्ति के संपर्क में आकर कोविड-19 से संक्रमित हुई हैं." अधिकारियों ने बताया कि टाटपट्टी बाखल, शहर के उन इलाकों में शामिल है जहां बड़ी संख्या में कोविड-19 के मरीज मिले हैं. घनी आबादी वाले इस क्षेत्र को कई दिन पहले ही निरुद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित कर सील किया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि टाटपट्टी बाखल में स्वास्थ्य कर्मियों पर एक अप्रैल को हुए पथराव में दो अन्य महिला डॉक्टरों के पैरों में चोटें आयी थीं. यह दल कोरोनावायरस संक्रमण के एक मरीज के संपर्क में आये लोगों को ढूंढने गया था. हालांकि, दोनों महिला डॉक्टर इस क्षेत्र में फैली महामारी के खिलाफ जारी अभियान में पथराव के अगले ही दिन दोबारा जुट गयी थीं.

जिला प्रशासन ने इस मामले के चार मुख्य आरोपियों- मोहम्मद मुस्तफा (28), मोहम्मद गुलरेज (32), शोएब (36) और मजीद (48) को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया था. 

कोरोनावायरस के और 6 नए लक्षण- अमेरिकी एजेंसी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com