विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2020

Coronavirus का खौफ, मध्य प्रदेश के इन 4 जिलों को किया गया लॉक डाउन

मध्य प्रदेश के जबलपुर में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 4 संक्रमित मिले. इनमें 3 एक ही परिवार के थे जो दुबई से दिल्ली लौटे वहां से ट्रेन से जबलपुर आए थे.

Coronavirus का खौफ, मध्य प्रदेश के इन 4 जिलों को किया गया लॉक डाउन
नरसिंहपुर जिला ऐसा पहला जिला है जहां लॉक-डाउन की घोषणा की गई है
भोपाल:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 4 संक्रमित मिले. इनमें 3 एक ही परिवार के थे जो दुबई से दिल्ली लौटे वहां से ट्रेन से जबलपुर आए थे. विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने के आरोप में इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है जो लापरवाही से किसी बीमारी के संक्रमण को फैलाने और सरकारी आदेश के अवहेलना से जुड़ा है.

Coronavirus: Covid-19+ मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच PM मोदी ने लोगों से की अपील, Tweet कर कहा...

 चौथा मामला जर्मनी से लौटे एक व्यक्ति का है. सभी को पहले विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब उन्हें नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है.

Coronavirus: 2 अप्रैल तक अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, रामनवमी मेले से पहले जारी की एडवाइजरी 

इस बीच कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर, मध्य प्रदेश के कम से कम चार जिलों में 2-14 दिनों के बीच लॉक-डाउन की घोषणा की गई है. स्वास्थ्य विभाग की 16 टीमों द्वारा किए गए सर्वेक्षण में अब तक 24 लोगों का पता लगा है कि जो चार कोरोनावायरस सकारात्मक रोगियों के संपर्क में आए थे. इन सभी 24 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. नरसिंहपुर जिला ऐसा पहला जिला है, जिसने 21 मार्च की मध्यरात्रि से 14 दिनों की लॉक-डाउन की घोषणा की है, रीवा जिले में 21 मार्च से 23 मार्च तक लॉक-डाउन की घोषणा की है, जबकि जबलपुर जिले में चार COVID-19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. 

जबलपुर से संजीव चौधरी के इनपुट के साथ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com