विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2020

Coronavirus: मध्य प्रदेश में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 2,330 हुई, 113 लोगों की जान गई

मध्य प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में इंदौर में छह, भोपाल में तीन और मंदसौर में एक मौत शामिल है.

Coronavirus: मध्य प्रदेश में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 2,330 हुई, 113 लोगों की जान गई
प्रतीकात्मक तस्वीर
भोपाल/इन्दौर:

मध्य प्रदेश में COVID-19 से मरने वालों की संख्या सोमवार को 113 हो गई और संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,330 पर पहुंच गई. मध्य प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में इंदौर में छह, भोपाल में तीन और मंदसौर में एक मौत शामिल है, जबकि इसी अवधि में संक्रमण के 240 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 1,860 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं और इनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इनमें से 1,806 की हालत स्थित है जबकि 54 मरीज गंभीर हैं. कुल 357 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की महामारी से सबसे अधिक 63 मौतें अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 17, भोपाल में 12, देवास में छह, खरगोन में छह, होशंगाबाद एवं मंदसौर में दो-दो और छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार एवं खंडवा एक-एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश के कुल 52 में से 27 जिलों के लोग अब तक विड-19 के लिए संक्रमित पाए गए हैं. प्रदेश में इन्दौर में आज कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 196 नए मामले आए हैं, जबकि इसके बाद भोपाल में 13, उज्जैेन में 13, जबलपुर में 10, रायसेन में पांच, होशंगाबाद देवास एवं हरदा में एक-एक नया मामला सामने आया है.

मध्य प्रदेश : गेहूं बेचने आए किसानों को पहले तहसीलदार ने दिया धक्का, फिर पुलिस ने भांजी लाठियां

इसी के साथ कोरोना वायरस की महामारी से बुरी तरह प्रभावित इन्दौर में COVID-19 की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,372 हो गई है, जबकि भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 428, उज्जैन में 119, जबलपुर में 69, होशंगाबाद में 33, रायसेन में 33, देवास में 24 हो गई है. इनके अलावा, खरगोन में अब कोरोना वायरस से 61 लोग संक्रमित हैं, जबकि धार एवं खंडवा में 36-36, आगर मालवा में 11, बड़वानी में 24, मुरैना, रतलाम एवं विदिशा में 13-13 लोग संक्रमित पाए गए.

NDTV की खबर का असर: मध्य प्रदेश में अब सरकारी राशन दुकानों में फिलहाल बायोमेट्रिक सत्यापन नहीं होगा

वहीं मंदसौर में नौ, शाजापुर में छह, सागर और छिंदवाड़ा में पांच-पांच, श्योपुर एवं ग्वालियर में चार-चार, अलीराजपुर में तीन, शिवपुरी एवं टीकमगढ़ में दो-दो और बैतूल, हरदा एवं डिंडोरी में एक-एक कोरोना वायरस की बीमारी के चपेट में आया है. वहीं दो मरीज अन्य राज्य के हैं. कोरोना वायरस के घातक संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में प्रभावित जिलों में कुल 641 निषिद्ध क्षेत्र बनाए गए हैं। यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com