'भारत को बदनाम करने की कोशिश की', कॉमेडियन वीर दास को मध्य प्रदेश में प्रोग्राम नहीं करने देंगे : मंत्री

वीर दास के मामले पर मंत्री ने कहा,‘‘ हम ऐसे मसखरे को परफॉर्म नहीं करने देंगे. अगर वह माफी मांगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे.’’ मिश्रा ने कहा कि कुछ मसखरे हैं, जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और कपिल सिब्बल तथा अन्य कांग्रेसी नेता उनके समर्थक हैं.  

'भारत को बदनाम करने की कोशिश की', कॉमेडियन वीर दास को मध्य प्रदेश में प्रोग्राम नहीं करने देंगे : मंत्री

कॉमेडियन वीर दास के कार्यक्रम मध्य प्रदेश में बैन

भोपाल:

कॉमेडियन वीरदास ( Comedian Vir Das) एक वीडियो को लेकर मुश्किल में फंस गए हैं.उनके खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज की गई है. उन पर आरोप है कि अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. हालांकि कॉमेडियन वीरदास ने एक बयान जारी कर कहा है कि मेरा उद्देश्य देश का अपमान करना नहीं था. दास वर्तमान में अमेरिका में हैं. उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर एक पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसका शीर्षक था  "आई कम फ्रॉम टू इंडियाज ( I come from two Indias)". यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था. 

अब इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है.  मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कॉमेडियन वीर दास को प्रदेश में कार्यक्रम (परफॉर्म) करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने एक सवाल के जवाब में यह बात कही. ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' में की गई टिप्पणियों के लिए दास के खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें दर्ज कराई गई हैं.

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा,‘‘ हम ऐसे मसखरे को परफॉर्म नहीं करने देंगे. अगर वह माफी मांगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे.'' मिश्रा ने कहा कि कुछ मसखरे हैं, जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और कपिल सिब्बल तथा अन्य कांग्रेसी नेता उनके समर्थक हैं.  मंत्री ने कहा,‘‘ कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी विदेशी जमीन पर भारत को बदनाम करते है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ भी ऐसा करते हैं. ''

जानेमाने कलाकार ने इस वीडियो क्लिप में विभिन्न विषयों को छुआ. इन विषयों में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार एवं महिलाओं से संबंधित मुद्दे और कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई शामिल है.  वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें देश-विरोधी कहा जा रहा है और देश के तमाम हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायतें भी दर्ज हो चुकी हैं.

VIDEO: मुश्किल में कॉमेडियन वीर दास, अमेरिका में दी गई प्रस्तुति पर घिरे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)