विज्ञापन
This Article is From Nov 17, 2021

'मेरा मकसद देश का अपमान नहीं था' : शो में टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज होने पर कॉमेडियन वीरदास की सफाई

शिकायत में लिखा है कि कॉमेडियन वीर दास द्वारा अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई

'मेरा मकसद देश का अपमान नहीं था' : शो में टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज होने पर कॉमेडियन वीरदास की सफाई
वीर दास के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज
मुंबई:

कॉमेडियन वीरदास ( Comedian Vir Das) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता का नाम आदित्य झा है. आरोप है कि कॉमेडियन वीर दास द्वारा अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. हालांकि कॉमेडियन वीरदास ने एक बयान जारी कर कहा है कि मेरा उद्देश्य देश का अपमान करना नहीं था. दास वर्तमान में अमेरिका में हैं. उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर एक पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसका शीर्षक था  "आई कम फ्रॉम टू इंडियाज ( I come from two Indias)". यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था. 

राष्‍ट्रपति भवन की सुरक्षा में गंभीर चूक, रात के समय नशे में धुत लड़का-लड़की घुसे, काफी देर बाद किया गया अरेस्‍ट

छह मिनट के वीडियो में दास देश के कुछ सामयिक मुद्दों की बात करते हैं. इन मुद्दों में कोरोना, रेप की घटनाएं, हास्य कलाकारों के खिलाफ की गई कार्रवाई की बात प्रमुखता से है. उन्होंने किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया. हालांकि ट्विटर पर एक वर्ग ने इस वीडियो की एक क्लिप पोस्ट किया था, जिसमें कॉमेडियन बता रहे हैं कि मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका गैंग रेप करते हैं. 

आतंकी को पत्‍थर से मौत के घाट उतारने वाले शख्‍स का बेटा भी श्रीनगर एनकाउंटर में मारे गए 4 में शामिल

सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर एक वर्ग ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. लोगों का आक्रोश देखते वीर दास ने अपनी प्रतिक्रया दी है. उन्होंने कहा है कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था. वह यह याद दिलाने की कोशिश कर रहे थे कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान'है. वीडियों में एक ही विषय के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में बाते हो रही हैं.  किसी भी देश में प्रकाश और अंधेरा, अच्छाई और बुराई होती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com