मध्यप्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में चीतों के बीच आपसी संघर्ष, नर चीता अग्नि घायल

कूनो में वर्चस्व के लिए चीतों के आपसी संघर्ष के नए संकट ने अफसरों की चिंताएं बढ़ा दी है.

मध्यप्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में चीतों के बीच आपसी संघर्ष, नर चीता अग्नि घायल

भोपाल:

मध्यप्रदेश के  कुनो नेशनल पार्क के खुले जंगल में छोड़े गए साउथ अफ्रीका और नामिबिया के चीतो के बीच वर्चस्व की लड़ाई सामने आई है. कुनो के खुले जंगल में आजाद घूमने वाले चीतों के दो गुटों के बीच संघर्ष हो गया. जिसमें एक नर चीता अग्नि घायल हो गया.नर चीते अग्नि को चीता मॉनिटरिंग टीम के लोगों ने घायल हालत में देखा जिसके बाद तुरंत ही टीम के लोगो ने मामले को जानकारी कुनो प्रबंधन के अफसरों दी जिसके बाद विशेषज्ञों के साथ घायल नर चीते अग्नि को ट्रेंकुलाइज करके इलाज के लिए तुरंत कुनो में बने हॉस्पिटल लाया गया हालांकि उपचार के बाद चीता की स्थिति में सुधार है.

लेकिन कूनो में वर्चस्व के लिए चीतों के आपसी संघर्ष के नए संकट ने अफसरों की चिंताएं बढ़ा दी है. नामीबिया से लाए गए गौरव और शौर्य तथा साउथ अफ्रीका से लाए गए वायु और अग्नि चीते खुले जंगल में घूम रहे है. बताया गया है कि मंगलवार की सुबह कूनो के जंगल में वर्चस्व के लिए नामीबिया के गौरव-शौर्य और दक्षिण अफ्रीका के वायु-अग्नि चीतों के बीच आपसी संघर्ष हो गया.

इस संघर्ष में नर चीता अग्नि घायल हो गया. चीता मॉनिटरिंग टीम को जब अग्नि के घायल होने की जानकारी मिली तो डॉक्टरों को सूचित किया गया, जिसके बाद कूनो के वेटनरी हॉस्पिटल ले जाकर उसका उपचार शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-